GMCH STORIES

कोरोना योद्धाओं का हमें देना है साथ - जोशी

( Read 7612 Times)

22 Apr 20
Share |
Print This Page
कोरोना योद्धाओं का हमें देना है साथ - जोशी


        चित्तौड़गढ़  वर्तमान में फैली हुई महामारी कोरोना में इस लड़ाई को लड़ने वाले सभी योद्धाओं का साथ हमें भी इस लड़ाई को लड़ने में कंधे से कंधा मिलाकर देना है, उक्त बाद सांसद सी.पी.जोशी ने चित्तौड़गढ़ एवं उदयपुर देहात भारतीय जनता पार्टी की जिला टीम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत के दौरान कही।
          सांसद जोशी ने कहा कि पूरे देश में लोग डाउन चल रहा है सीमित आवश्यकता पूर्ति हेतु स्वीकृत कार्य चल रहे हैं। हम सब को भी घर पर रहकर ही अधिक से अधिक सेवा कार्य करने हैं। इस समय में जरूरतमंद का पता लगाकर उसे सहायता पहुंचाना हम सब की प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके साथ ही पूरे देश में इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड का सदुपयोग हो रहा है, उसमें हम सब मिलकर अधिक से अधिक आर्थिक सहायता जमा कराएं। इसके साथ ही जो इस  सेवा कार्य में लगे हैं उनका भी हमें यथासंभव सहयोग करना है। वर्तमान में अस्पतालों में रक्त की कमी महसूस की जा रही है युवा मोर्चा अस्पतालों में रक्तदान के संकल्प पत्र भरकर भिजवाए ताकि आवश्यकता पड़ने पर तुरंत रक्तदाता उपलब्ध हो पाए। इसके साथ ही सबसे जरूरी फेस कवर निर्माण एवं उसका वितरण जो कि आने वाले वर्ष पर्यन्त रहने वाला है उसमें हमें जिम्मेदारी निभानी चाहिए। स्वयं एवं भामाशाह के सहयोग से अपने घर में और आसपास अधिक से अधिक इनका निर्माण करना और जरूरतमंदों में वितरण करना यह महत्वपूर्ण कार्य भी करना चाहिए। इसके साथ ही भोजन पैकेट, राशन सामग्री किट एवं पक्षियों के लिए परिंडे बांधना यह कार्य भी आने वाले समय में भी निरंतर करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर सांसद जोशी ने जावदा क्षेत्र के किसान लक्ष्मण गुर्जर जिन्होंने अपनी खेती की आय से 50000 प्रधानमंत्री केयर फंड में दिए। इसके अलावा बारू पंचायत के सभी ग्राम वासियों ने 2 लाख 31 हजार की राशि प्रधानमंत्री केयर फंड एवं ऐसे ही कई अन्य उदाहरण कार्यकर्ताओं के समक्ष रखें कि आम जन सहयोग के लिए तैयार है हमें उनको  उचित माध्यम से संपर्क कर सहयोग राशि का आग्रह करना है। सांसद जोशी ने बातचीत के दौरान पार्टी प्रतिनिधि द्वारा अफीम को लेकर उसकी तौल प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करने की चिंता जाहिर की, इस पर सांसद जोशी ने कहा कि 6 मई से प्रारंभ हो जाएगी एवं सभी काश्तकारों को समय रहते सोषियल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इस प्रक्रिया में सम्मिलित कर लिया जाएगा। इसके साथ ही सांसद जोशी ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाना है। ऐप इस महामारी के समय स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है तथा युवा मोर्चा के साथी विशेष अभियान चला कर इसको अधिक से अधिक परिवारों एवं व्यक्ति तक पहुंचाएं।
         चित्तौड़गढ़ जिला टीम से बातचीत के दौरान पूर्व युडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने सभी कार्यकर्ताओ को मार्गदर्षन दिया एवं चित्तौड़गढ़ जिलाध्यक्ष गौतम दक ने चित्तौड़गढ़ जिले में चल रहे सेवा कार्यो एवं आगमी दिनो मे होने वाले कार्यो के बारे में जानकारी दी व कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, चित्तौड़गढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल, बेंगु पुर्व विधायक सुरेष धाकड़ ने उनके क्षेत्र में हो रहे सेवा कार्यो के बारे मे अवगत कराया व समस्त मण्डल अध्यक्ष ने संवाद मे भाग लिया व सभी ने आगामी दिनो में सेवा कार्य को अनवरत रखने का संकल्प लिया।
    इसी प्रकार उदयपुर देहात टीम से बातचीत के दौरान जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, जिला महामंत्री चन्द्रगुप्त सिंह, जिला महामंत्री महेन्द्र ओदीच्य व भाजयुमो देहात जिलाध्यक्ष चन्द्रषेखर जोषी आदि एवं उदयपुर देहात के मण्डल अध्यक्षो ने संवाद में भाग लिया व सभी ने आगामी दिनो में सेवा कार्य को अनवरत रखने का संकल्प लिया।
बैठक के अन्त में राष्ट्रगान के साथ समापन हुआ।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like