GMCH STORIES

जल जीवन अभियान के तहत हर गांव में पहुंचेगा पानी - जोशी

( Read 6767 Times)

17 Jun 20
Share |
Print This Page
जल जीवन अभियान के तहत हर गांव में पहुंचेगा पानी - जोशी


चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने बताया कि केंद्र परवर्तित जल जीवन मिशन के तहत जिले में पेयजल आपूर्ति के लिए करोड़ो के प्रस्ताव तैयार किये गए हैं। इस योजना में 100 करोड़ से अधिक की लागत से चंबल नदी से 38 गांवों को एवं 46 करोड़ से अधिक की लागत से ओराई डेम से 62 गांवों को जोड़ने के प्रस्ताव तैयार हो कर प्रकिया तेज गति से स्वीकृति की ओर है।

इसी प्रकार अजीतपुरा, करीमपुरा, कांकरिया, गुमानपुरा, खारोलो की झोपडिया, हडमतिया, गुलाबपुरा में प्रत्येक 21 लाख की लागत से आरओ प्लांट और इसी प्रकार लाम्बी छोटी व गरावला में भी प्रत्येक 19 लाख की लागत से आर ओ प्लांट लगाए जा रहे है।

सांसद जोशी ने बताया कि प्रत्येक 15.37 की लागत से सोलर डीएफयू कल्याणपुरा, बाडी, भीमखण्ड, अनोपपुरा, सूरजपुरा, सुरजपुरा-रावतों का खेडा, रामाखेड़ा, लुणेरा, उसरोल, गणेशपुरा, मोतीखेड़ा, परसा खेड़ा, भानाखेड़ी, भोपजी का खेड़ा भील बस्ती में, गुड़ा, सुरेड़ा के चुंडावतों का खेड़ा, मंगलवाड़ के भोपालपुरा, मंगलवाड़ के गाँधी बाग, लक्ष्मीपुरा के पेमा खेड़ा, लक्ष्मीपुरा के खुम्मा खेड़ा, लक्ष्मीपुरा के नईआबादी रावत बस्ती में लगाया जाएगा। इसी प्रकार प्रत्येक 2 लाख लागत के वाटर एटीएम आली, धन्ना की भागल, नांदोली, कबीर जी की भागल, नारजी की भागल, बाल्दियो का खेड़ा, पारी, नया पिनोदडा, चक्तिया बावजी, माजरा लक्ष्मीपुरा, खेताखेडा, उम्मेदपुरा में लगाये जा रहे है। और भी प्रथम फेस में जहां पानी का साउण्ड सोर्स है वहां प्राथमिकता के आधार पर अनेक गांवो और पंचायतो के प्रपोजल तैयार करके भेज दिये गये है। जहां पाईप स्कीम बनी है वहां के भी प्रपोजल बनाकर भेज रहे है ताकि आने वाले समय में षीघ्र ही इनको मंजुरी मिल सके।

इन प्रस्ताव पर सांसद जोशी ने एसई डी आर सोनी, एक्सइएन मदन मीणा से विस्तृत चर्चा की।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like