GMCH STORIES

हेमांग सोलंकी को मिला बेस्ट सिंगर का अवार्ड

( Read 14282 Times)

21 Apr 19
Share |
Print This Page
हेमांग सोलंकी को मिला बेस्ट सिंगर का अवार्ड

चित्तौड़गढ ़ः सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ”यूथ मूवमेंट,राजस्थान” के तृतीय स्थापना दिवस हनुमान जंयती के अवसर पर शुक्रवार रात्रि को यूथ मूवमेंट अवाॅडर््स-2019 समारोह रितुराज वाटिका में आयोजित हुआ । इस समारोह के मुख्य अतिथि संत चन्द्रभारती महाराज और विशिष्ट अतिथि डा़ योगेश व्यास, वरिष्ठ एडवोकेट एल.एल.पोखरना , महाराणा प्रताप काॅलेज के पूर्व प्राचार्य डा.आर.सी़.जैन, डा़ डी.एल.लढ़ा, डा.सुजान जैन, शिक्षाविद शांति सक्सेना और अनिल सक्सेना थे और कार्यक्रम की अध्यक्षता यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने की । 

समारोह में चित्तौड़गढ़ पुलिस बेन्ड, आईपीएस ग्रुप, अलाप, हारमनी, युवा लोक कला संस्थान, आरोहन, केलविन डांस ग्रुप, चित्तौड़गढ़ आर्ट सोसायटी और संजय कोदली एंड ग्रुप को यूथ मूवमेंट अवार्ड-2019 दिया गया  और हेमांग सोलंकी को बैस्ट सिंगर का सम्मान दिया गया।

यूथ मूवमेंट संगठन में सराहनीय कार्य करने पर बेंगू विधानसभा अध्यक्ष विष्णु राठौर , चित्तौड़ विधानसभा अध्यक्ष अनिल गाच्छा और नगर प्रवक्ता शशांक त्यागी को प्रोत्साहन पुरस्कार, आशीका जैन को विशेष पुरस्कार और यूथ मूवमेंट को सहयोग करने के लिए संयम पुरी एवं भरत व्यास को सराहनीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यूथ मूवमेंट के सामाजिक कार्यो को प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली दूरदर्शन के राजनीतिक संपादक डा.ओ.पी.यादव और राजस्थान में कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जयपुर पिंक सीटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष फिल्म समीक्षक और राजनीतिक संवाददाता अभय जोशी को यूथ मूवमेंट अवाॅडर््स-2019 दिया गया ।  

संयम पुरी के गाये गाने जिन्दगी इक सफर है सुहाना, यहां कल क्या हो किसने जाना से यूथ मूवमेंट अवाॅडर््स-2019 में मौजुद श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए । कैलविन डांस ग्रुप ने गणेश वन्दना पर नृत्य किया, आईपीएस ग्रुप के विजय मलकानी ने भरी दुनिया में आखिर दिल को समझाने कहां जाए , युवा लोक कला संस्थान के संरक्षक हेमन्त सुहालका ने याद ना आए बीते दिनों की गीत गाया। आरोहन ग्रुप के आसिफ और उनकी टीम ने गिटार और प्यानो पर गाने पेश किये, अलाप ग्रुप के मुकेश सपरा और निशा ने दिल तड़प-तड़प के कह रहा है,आ भी जा गाना गाया , हारमनी ग्रुप के भुपेन्द्र भारद्वाज ने खिलते है गुल यहां, हेमांग सोलंकी ने सुफी गीत तेरी दीवानी और सेमी क्लासिकल गीत साज है तुम आवाज हूं में एवं क्लासिकल गीत झनक झनक पायल बाजे गाया, 5 साल की तनिष्का सोंलकी ने तुझको ना देखूं तो दिल घबराता है गाकर सबको दाद देने पर मजबूर कर दिया। संजय कोदली गु्रप ने राजस्थानी लोकसंगीत , अमित चेचाणी ने रोते हुए आते है सब गाना सुनाया और आशीका जैन ने भरतनाट्यम नृत्य पेश किया । यूथ मूवमेंट की प्रदेश संयोजक आशी सक्सेना ने आभार प्रकट किया और मंच संचालन संयम पुरी ने किया। कार्यक्रम के शुभारम्भ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन किया।  हेमान्ग सोलंकी ने सरस्वती वन्दना के श्लोक गाये और मोहित शर्मा और उनकी टीम ने व्यवस्था संभाली । कार्यक्रम के अन्त में सभी ने लजीज व्यंजनों का आनन्द उठाया । 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like