GMCH STORIES

लगे शिविर में उम्मीद से अधिक पहुंचे रोगी

( Read 14551 Times)

28 Apr 16
Share |
Print This Page
लगे शिविर में उम्मीद से अधिक पहुंचे रोगी उदयपुर उदयपुर केमिकल मेन्यूफेक्चरर्स एसोसिएशन की ओर से गीताजंलि हॉस्पिटल के सहयोग से गुरुवार को मादडी इन्डस्ट्रीयल एरिया रोड नं. 3 स्थित वेस्ट इंडिया केमिकल के पास वेस्टर्न ड्रग (यूनिट-2) पर लगाए गए निशुल्क मल्टी स्पेशियलिटी चिकित्सा शिविर में उम्मीद से अधिक कामगार उमडे। सौ मरीजों का लक्ष्य लेकर चले शिविर में दोपहर तक दो सौ तीन मरीजों की जांच कर उपचार किया गया।
एसोसिएशन के सचिव अचल अग्रवाल ने बताया कि शिविर में गीतांजलि मेडिकल हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने मधुमेह, ब्लड प्रेशर, अस्थमा, फेंफडे, चेस्ट, नेत्र एवं दंत रोग की निशुल्क जांच कर उपचार किया। गंभीर रोगियों को गीतांजलि चिकित्सालय में रेफर किया गया जहां उनका निशुल्क उपचार किया जाएगा।
एससिएशन के अध्यक्ष सुरेश जैन ने बताया कि शिविर के बाद कामगारों एवं उनके परिजनों को स्वच्छता अभियान की जानकारी देकर स्वास्थ्य के प्रति सजग किया गया।
एसएस अग्रवाल ने बताया कि पहली बार एसोसिएशन की ओर से लगाए गए शिविर में उत्साह देखकर प्रतिमाह एसोसिएशन की ओर से समाज सेवा का कार्य करने का निर्णय किया गया है। इसके तहत पौधरोपण किया जाएगा वहीं स्वच्छता अभियान में भी हरसंभव सहयोग किया जाएगा।
एसोसिएशन के संरक्षक बीएल डागलिया ने बताया कि नेत्र रोगियों में चिकित्सकों द्वारा चयनित रोगियों के निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण एसोसिएशन द्वारा गीतांजलि हॉस्पिटल में करवाए जाएंगे। अचल अग्रवाल ने बताया कि केमिकल एसेासिएशन ने क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों के हित में पहली बार आयोजित किये गये इस शिविर में उमडे कामगारों की संख्या को देखते हुए अब प्रतिमाह विभिन्न प्रकार के शिविर आयोजित कर कामगारों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाएगा।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like