GMCH STORIES

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

( Read 1681 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page
जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

भीलवाड़ा । राज्य सरकार के निर्देशानुसार गुरुवार को जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक तथा जिला स्तरीय जनसुनवाई जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी तथा परिवादी मौजूद रहे।

बैठक में आमजन के विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई कर उनका निस्तारण करते हुए कई प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को जिला कलक्टर श्री मोदी द्वारा जांच के निर्देश दिए गए। इस बैठक में जिला कलक्टर ने विभिन्न स्थानों व मसलों से जुड़े कुल 31 प्रकरणों में सुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को इनमें परिवादी की शिकायत का निराकरण करने के आदेश दिए। इस दौरान ग्राम पंचायत कांवलास, पंचायत समिति आसींद निवासी दिनेश कुमार व अन्य के द्वारा श्रमिकों को भुगतान दिलाने के संबंध में परिवाद प्रस्तुत किया गया, जिस पर जिला कलेक्टर ने विकास अधिकारी को अगली बैठक से पूर्व संबंधित को भुगतान करवाने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार सिंधु नगर निवासी श्री राजीव सेठ द्वारा अपने निजी  संपत्ति पर चल रहे उप सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय भवन को खाली करवाने संबंधी परिवाद पर पर जिला कलेक्टर ने उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां, भीलवाड़ा को आदेश दिए कि वह परिवादी की निजी संपत्ति पर चल रहे कार्यालय को जल्द खाली करें तथा कार्यालय को अन्य सरकारी जगह पर शिफ्ट करें। मांडलगढ़ निवासी मोहम्मद अकरम के परिवाद मांडलगढ़ हल्का में कन्वर्जन प्लान में हुई अनियमितता के संबंध में जिला कलेक्टर ने मांडलगढ़ नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को संबंधित रिपोर्ट उपखंड अधिकारी मांडलगढ़ को प्रस्तुत करने तथा सीमाज्ञान करवाने के निर्देश दिए। खायडा महुआ कला निवासी ब्रजकंवर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय लाभ दिलवाने के संबंध में प्रस्तुत परिवाद पर जिला कलेक्टर ने उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग को अटेंडेंस रजिस्टर की जांच करने और प्रकरण के बारे में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी तथा जुड़े उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों और विभिन्न विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण वे अपने स्तर पर किया जाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें सतर्कता समिति में प्रकरण दर्ज कराने का आवश्यकता न पड़े।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्री राजेश गोयल, अतिरिक्त जिला कलक्टर ( शहर) श्री उत्तम सिंह शेखावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्येष्ठा मैत्रेयी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like