GMCH STORIES

दुर्घटना से बचने के लिए बीमा एवं फिटनेस कराना अनिर्वाय

( Read 6804 Times)

04 Jun 20
Share |
Print This Page
दुर्घटना से बचने के लिए बीमा एवं फिटनेस कराना अनिर्वाय

भीलवाड़ा / परिवहन आयुक्त एवं शासन सचिव श्री रवि जैन की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित विडियो कान्फ्रेंस में सभी प्रादेशिक/जिला परिवहन अधिकारियों को आदेश दिये गये कि अब परिवहन कार्यालयों में कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पूर्व में निर्धारित लाइसेंस सम्बन्धी विभिन्न कार्यो के एक तिहाई स्लाॅट को अब आवश्यकतानुसार बढ़ाकर पूर्ण क्षमता तक सेवाएं दी जाये तथा गैर परिवहन एवं परिवहन यानों के सभी प्रकार के कार्यो को प्राथमिकता से किया जावेगा। आमजन से अपील है कि लाइसेंस सम्बन्धी कार्य के लिए आवेदक को आवंटित दिनंाक व समय पर ही उपस्थित होना है अन्यथा कार्यालय में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। लाइसेंस सम्बन्धी कार्य रविवार को भी हो सकेगा।
उन्होंने सभी व्यवसायिक वाहन स्वामियों से अपील की है कि जिन वाहनों की फिटनेस, बीमा एवं पीयूसी समाप्त हो गया है उन्हें बीमा, पीयूसी के साथ-साथ अनावश्यक परेशानियों से बचने के लिए फिटनेस सेण्टर से अपने वाहन की जांच करवाकर फिटनेस प्रमाण पत्रा प्राप्त कर लेना चाहिए। राज्य सरकार द्वारा फिटनेस एवं प्रदूषण जांच केन्द्र को खोल दिया है तथा लाॅकडाउन-5 के तहत वैद्य दस्तावेजों वाले यात्राी वाहनों को भी शीघ्र ही परमिट के अनुसार चलने की अनुमति दी जावेगी।
          जिला परिवहन अधिकारी डाॅ. वीरेन्द्र सिंह राठौड ने बताया कि  भारत सरकार द्वारा जारी दस्तावेजों की वैद्यता कोविड-19 के चलते विशेष परिस्थितियों के लिए ही अधिसूचना जारी की गयी लेकिन मोटर नेशनल इफोरमेटिक्स सेण्टर द्वारा विधिक एवं तकनीकी कारणों से यह वैद्यता अभी मान्य नहीं हुई है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like