GMCH STORIES

3 माह की स्कूल फीस व कमरा किराया माफ करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

( Read 14745 Times)

02 Jun 20
Share |
Print This Page
3 माह की स्कूल फीस व कमरा किराया माफ करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा - भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के जिलाध्यक्ष रितेश गुर्जर के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा 3 माह की स्कूलों की फीस तथा विद्यालय व महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के 3 माह का कमरा किराया माफ करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

छात्रसंघ सचिव लोकेश बसीटा ने बताया कि लोकडाउन के कारण आमजन इस समय आर्थिक संकट से जुझ रही है। आमजन को कुछ हद तक आर्थिक संकट से उबारने हेतु एन.एस.यू.आई. ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर भीलवाड़ा के माध्यम से 2 सूत्रीय मांग पत्र मुख्यमंत्री को भेजकर भीलवाड़ा के साथ पूरे राजस्थान में प्राइवेट स्कूल के बच्चों की त्रिमाही फीस को माफ करने तथा विद्यालय व महाविद्यालय के छात्र-छात्राऐं जो किराये के मकान में रह रहे है उनका किराये माफ करने की मांग की गई।

जिलाध्यक्ष रितेश गुर्जर ने बताया कि सम्पूर्ण राष्ट्र में कोरोना वायरस बीमारी से बचने के लिए किए गए - (1) लॉकडाउन में स्कूली शिक्षा प्रभावित होने के साथ-साथ काम धंधे बन्द होने से बच्चो के माता पिता की आमदनी पर प्रभाव पड़ा है। ऐसे में बंद स्कूल की फीस भरना भी भारी पड़ रहा है। अतः कृपया स्कूल की फीस माफ की जाए तथा (2) विद्यालय व महाविद्यालय व अन्य कोर्स के लिए मजदुर परिवार, कृषि परिवार के दूर दराज गावों के छात्र-छात्राएं जो भीलवाड़ा के साथ राजस्थान के अलग अलग शहरों में पढ़ाई के लिए कमरा किराया ले कर रह रहे है। उन छात्र-छात्राओं का 3 माह का किराया माफ किया जाए क्योंकि मजदुर व कृषि परिवारों का घर चलाने भी भारी पड़ रहा है तो ऐसे में वे किराया भरने में असमर्थ हैं।

ज्ञापन देने वालों में राजकुमार खटीक, तिलकराज खटीक, अशोक पाराशर, मनोज खटीक, सूरज कुमार माली, लोकेश बसीटा, मुकेश जांगिड़, हेमन्त गुर्जर, रामलाल गुर्जर आदि कई एनएसयूआई कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like