GMCH STORIES

जिले के कोरोना प्रभारी वरिष्ठ आईएएस पाठक ने किया दौरा

( Read 17427 Times)

27 May 20
Share |
Print This Page
जिले के कोरोना प्रभारी वरिष्ठ आईएएस पाठक ने किया दौरा

भीलवाड़ा / राज्य सरकार की ओर से जिले के लिए नियुक्त कोरोना प्रभारी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्री के के पाठक ने भीलवाड़ा मुख्यालय पर रिजर्व कोविड केयर सेंटर्स और क्वारन्टीन सेंटर्स का जायजा लिया। व्यवस्थाओं पर  संतुष्टि जताते हुए उन्होने सेंटर्स पर लगे डाक्टर्स, नर्स व अन्य स्टाफ की हौंसला आफजाई भी की।
               श्री पाठक प्रातः करीब साढे नौ बजे अपने दौरे पर निकले। उन्होने महाप्रज्ञ हाॅस्पीटल, अग्रवाल भवन और यश विहार में स्थापित 50-50 बेड के रिजर्व कोविड केयर सेंटर का अवलोकन किया। यहां लगाए गए डाक्टर्स, नर्स एवं अन्य स्टाफ को मोटिवेट किया। महात्मा गांधी अस्पताल में 225 बेड के कोविड केयर सेंटर के अलावा यह सेंटर्स बनाए गए हैं। अधिक संख्या में पाॅजिटिव केस आने पर उन संक्रमितों को यहां रखा जाएगा जिनमें कोई लक्षण सामने नहीं दिख रहे हो। इसके अलावा श्री पाठक ने आटूण में बनाए गए क्वारन्टीन सेंटर का भी अवलोकन किया। सेंटर पर जरुरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने और निर्देशानुसार नियमों की पालना ठीक से करवाने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री मुस्ताक खान ने उन्हे कोविड केयर व क्वारन्टीन सेंटर पर उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बताया। प्रशिक्षु आरएएस राजेश सुवालका, क्वारंटीन सेंटर प्रभारी डाॅ. संजीव भी उनके साथ थे।
ग्रामीण क्षेत्रा का भी किया दौराः
              श्री पाठक ने बनेडा एवं शाहपुरा क्षेत्रा का भी दौरा कर क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया। सेटेलाईट चिकित्सालय में स्थापित आईसोलेशन वार्ड का अवलोकन कर उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। शाहपुरा मे ंरामशाला भवन स्थित क्वारंटीन सेंटर पर प्रदान की जा रही  सुविधाओं का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। भामाशाहोें के सहयोग से वितरित की जा रही राशन सामग्री की गुणवत्ता को परखा। वे होमक्वारंटीन किये गये लोगों के घर पहुंचे और उन्हें घर में ही रहने व चिकित्सकीय निर्देशों की पालना करने को कहा। एसडीएम श्वेता चैहान, क्वारंटीन सेंटर प्रभारी डाॅ. रवि वर्मा, सेटेलाईट चिकित्सा प्रभारी डाॅ. अशोक जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like