ड्राईविंग लाईसेंस का कार्य 23 मई से प्रारंभ

( Read 1853 Times)

23 May 20
Share |
Print This Page

ड्राईविंग लाईसेंस का कार्य 23 मई से प्रारंभ

भीलवाडा  / जिले में 23 मई से जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस का कार्य शुरू हो जाएगा।    जिला परिवहन अधिकारी डाॅ. वीरेन्द्र सिंह राठौड ने बताया कि भीलवाडा जिला रेड जोन मे होने के कारण कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये वर्तमान में स्टाफ चैकपोस्टों एवं कंट्रोल रूम मंे पदस्थापित है उन्हीं कार्मिको के द्वारा कार्यालय में यह कार्य संपादित किया जावेगा। परिवहन कार्यालय में लाइसेंस से संबंधित लम्बित आवेदनों के निस्तारण को प्राथमिकता दी जावेगी।
              उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिदिन कार्यालय में पूर्व की अपेक्षा एक तिहाई आवेदन ही स्वीकार किये जावेंगे। जिन आवेदको ने लाॅकडाउन अवधि का स्लाॅट बुक करवा रखा था, उन्हें नयी तारीख आवंटित (स्लाॅट बुकिंग) कर दी गई है। जिसकी जानकारी आवेदक को रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर पर एसएमएस के द्वारा भेजी जा चुकी है। आवेदक आवश्यक दस्तावेजो के साथ आवंटित तारीख को आवंटित समय से 30 मिनट पूर्व ही कार्यालय मे उपस्थित होकर लाइसेंस संबंधी कार्य करवा सकेंगे। लम्बित आवेदनों के निस्तारण के लिए शनिवार को भी लाईसेंस संबंधी कार्य किये जाऐंगे। लाइसेंस का कार्य प्रातः 9 बजे से सांय 6 बजे तक होगा।
               कोविड-19 के मध्यनजर सुरक्षा व सोशियल डिस्टेंसिंग की पालना के लिये कार्यालय में केवल आवेदक को ही प्रवेश दिया जावेगा। आवेदक को कार्यालय द्वारा गेट पर राजस्थान सडक सुरक्षा सोसायटी के सहयोग से लगायी गई हैण्ड फ्री वाॅश मशीन पर हाथ धोकर ही कार्यालय में प्रवेश करना होगा। समस्त आवेदकों के लिए हैण्ड सेनेटाईजर की व्यवस्था कर दी गई है। प्रत्येक आवेदक को अनिवार्य रूप से मास्क
लगाना होगा। कार्यालय में  राजस्थान सडक सुरक्षा सोसायटी ने इण्डिया मेक इन्फ्रारेड थर्मल स्कैनर विभाग को उपलब्ध कराया गया है। प्रत्येक आवेदक की थर्मल स्केनिंग गार्ड द्वारा की जावेगी, 100 डिग्री फारेनहाइट से अधिकतम तापक्रम वाले व्यक्ति को प्रवेश नही दिया जायेगा। आवेदको को कोविड-19 के संबंध में विश्व स्वास्थ्य संगठन, केन्द्र सरकार, राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गये समस्त निर्देशों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like