GMCH STORIES

शाहपुरा में राशन सामग्री के 450 किट प्रशासन के सहयोग से किये वितरित

( Read 8441 Times)

02 Apr 20
Share |
Print This Page
शाहपुरा में राशन सामग्री के 450 किट प्रशासन के सहयोग से किये वितरित


भीलवाड़ा,  नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के चलते शाहपुरा में असहाय, निराश्रित, बेघर, दैनिक मजदूरी पर आश्रित परिवारों, अत्यंत निर्धन परिवारों तथा जरूरतमंदों तक राशन सामग्री और भोजन पैकेट उपलब्ध करवाये जा रहे है। उपखंड प्रशासन ने शहर के भामाशाहों व दानदाताओं के सहयोग से खाद्य सामग्री के 450 पैकेट वितरित कराये गये है।
 
        उपखंड मजिस्टेªट श्वेता चोहान ने बताया कि 1 अप्रैल 2020 तक शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों और दानदाताओं से 5475 किलो आटा, 400 किलो शक्कर, 200 किलो दाल, 150 लीटर तेल, 500 पैकेट चाय, 100 किट दाल और मसाले, 100 किट दाल, मसाले मय खाद्य तेल, 50 किट खाद्य सामग्री सहित नकद और चेक से रू 69,600 प्राप्त हुए है। उक्त सामग्री और अन्य सामग्री क्रय करके प्रशासन ने अब तक 450 किट जिसमे औसत चार सदस्यीय परिवार के 10 दिन की खाद्य सामग्री (10 किलो आटा, 1लीटर फूड ऑयल, 1 किलो चावल, 1 किलो शक्कर, 1 किलो नमक, चार तरह की दाल 500 ग्राम की मात्रा, 250 ग्राम मिर्ची, 200 ग्राम हल्दी, 100 ग्राम धनिया पिसा, 100 ग्राम जीरा, 1 पैकेट चाय) है के तैयार करवाये है।
       उपखंड मजिस्टेªट श्वेता चोहान ने बताया कि सामग्री के वितरण के लिए उपखंड कार्यालय में एक कंट्रोल रूम और राउमावि शाहपुरा में गोदाम बनाया है। कंट्रोल रूम में शहर के सभी वार्डो के असहाय, निराश्रित, बेघर, दैनिक मजदूरी पर आश्रित परिवारों, अत्यंत निर्धन परिवारों की सूची पूर्ण निष्पक्ष रूप से तैयार करने के लिए सरकारी एजेंसियों ओर नगरपालिका का सहयोग लिया गया है। सूची को उपखण्ड अधिकारी स्वयं के स्तर पर जांच कर प्रमाणित करने के बाद वितरण के लिए भेजी जा रही है। गोदाम में राजकीय कार्मिको के सहयोग से किट तैयार करवाये जा रहे है।
         कंट्रोल रूम से प्राप्त प्रमाणित सूची के आधार पर जरूरतमंद तक सामग्री पहुंचाने के लिए नगरपालिका कर्मचारियों और पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया जा रहा है। अतिआवश्यक होने की स्थिति में राशन सामग्री के किट शहर के बाहर ग्रामीण क्षेत्र में भी भेजे जा रहे है। गोदाम से अब तक 340 किट वितरित किये जा चुके है। इसके अलावा कई संगठन और परिवार तैयार भोजन के पैकेट भी उपलब्ध करवा रहे है, जिससे सैटेलाइट चिकित्सालय में भर्ती रोगियों ओर उनके परिजनो को सुबह शाम, अपने घर पलायन के लिए निकले राहगीरों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों को फूड पैकेट भी उपलब्ध करवाए जा रहे है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like