’इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ बांसवाड़ा का ‘शपथ महाअभियान’

( Read 1063 Times)

13 Jun 19
Share |
Print This Page
’इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ बांसवाड़ा का ‘शपथ महाअभियान’

बाँसवाड़ा,/लोकसभा आम चुनाव के तहत जिले में मतदाता जागरूकता की मुहिम में गत 24 अप्रैल को आयोजित हुए शपथ महाअभियान को देश की प्रतिष्ठित ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में स्थान मिला है। इस संबंध मंे बुधवार को इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स कार्यालय से प्रमाण पत्र, मैडल इत्यादि जिला प्रशासन को प्राप्त हुए। 
इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स द्वारा प्राप्त प्रमाण पत्र, मैडल, बैज और अन्य सामग्री स्वीप के नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद सीईओ गोविंदसिंह राणावत व अतिरिक्त प्रभारी व जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने जिला कलक्टर आशीष गुप्ता को मैडल पहनाया और प्रमाण पत्र व अन्य सामग्री सौंपते हुए इस उपलब्धि के लिए कलक्टर व टीम बांसवाड़ा को बधाई दी। 
इस मौके पर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए बताया कि इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से आयोजित शपथ महाअभियान के तहत एक साथ 3 लाख 30 हज़ार 141 लोगों द्वारा मतदान करने तथा मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ लेने के रिकार्ड को दर्ज किया गया है और यह उपलब्धि बांसवाड़ा जिलेवासियों के समन्वित प्रयासों का हिस्सा है। उन्होंने इस कार्य में सहयोग देने वाले समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों, विभागीय अधिकारियों, महात्मा गांधी नरेगा योजना के श्रमिकों, शिक्षा विभागीय कार्मिकों व विद्यार्थियों, महिला एवं बाल विकास व चिकित्सा विभाग की कार्यकर्त्ताओं, स्वयंसेवी व औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों और मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त किया कि राष्ट्रीय स्तर पर दर्ज हुई इस उपलब्धि से जिले का नाम रोशन हुआ है। 
उल्लेखनीय है कि इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स के मुख्य संपादक डॉ. विश्वरूप राय चौधरी द्वारा भेजे गए प्रमाण पत्र के अनुसार मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक ही समय में 3 लाख 30 हजार 141 लोगों के शपथ लेने के कार्य को एक रिकार्ड के रूप में स्वीकृत किया है और इसे इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स 2020 में दर्ज किया जा रहा है।  
रिकार्ड्स की पुष्टि के लिए यह सामग्री प्राप्त हुई:  
इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स द्वारा जिला प्रशासन को भेजी गई सामग्री में उपलब्धि को प्रदर्शित करता आकर्षक प्रमाण पत्र, एक यूनिक आईबीआर पेन, रिकार्डधारक जिला कलक्टर का परिचय पत्र, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड की नवीनतम प्रति, एक आईबीआर बेज, एक आईबीआर मेडल और दो आईबीआर कार स्टीकर्स प्रेषित किए हैं। इस समस्त सामग्री को जिला कलक्टर कार्यालय में प्रदर्शित किया जाएगा।   


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like