GMCH STORIES

‘ए हामरो’ स्टीकर्स का किया विमोचन

( Read 4203 Times)

17 Oct 18
Share |
Print This Page
‘ए हामरो’ स्टीकर्स का किया विमोचन बांसवाड़ा| विधानसभा आम चुनाव के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अधिकाधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान को रोचक बनाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन कार्यालय की गई पहल के तहत वागड़ी बोली के प्रचार साहित्य ‘ए हामरो’ शीर्षक से तैयार स्टीकर्स का मंगलवार को विमोचन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवती प्रसाद तथा स्वीप प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने इनका विमोचन किया और इसे जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा, स्वीप प्रकोष्ठ के सहायक नोडल अधिकारी भूपेश पण्ड्या, रंगकर्मी सतीश आचार्य और प्रकोष्ठ के सदस्य मौजूद थे।
‘ए...हामरो’ टेगलाईन का होगा सम्मोहन:
डॉ. भंवरलाल ने बताया कि सूचना व जनसंपर्क विभाग को गत दिनों दिए गए दायित्व के बाद गुजराती में ‘जो बका’ की प्रसिद्ध टेगलाईन को ध्यान में रखते हुए इस क्षेत्र में वागड़ी की टेग लाईन ‘ए....हामरो’ (ए सुनो) का निर्माण किया गया है और इसमें एक कार्टून करेक्टर के जरिये जिलेभर के मतदाताओं को संबोधन देते हुए आकर्षक वागड़ी पंक्तियों में भांति-भांति के संदेश दिए जा रहे हैं। इन संदेशों में मतदाताओं को मतदान की महत्ता, वीवीपेट की कार्यप्रणाली, अनिवार्य व नैतिक मतदान के संदेश के साथ स्वच्छ व पारदर्शी निर्वाचन की प्रणाली से लोकतंत्र की मजबूती के संदेश को प्रेषित किया गया है।
डॉ. भंवरलाल ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक कमलेश शर्मा के साथ रंगकर्मी सतीश आचार्य, साहित्यकार दिलीप सोमेश्वर, जलज जानी, भंवरलाल गर्ग, राजेन्द्र जैन आदि के दल द्वारा इन स्टीकर्स का निर्माण किया है और अब तक इस थीम पर दो दर्जन से अधिक आकर्षक संदेश तैयार किए जा चुके हैं। अब इन संदेशों को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया जाएगा तथा इसके आकर्षक पोस्टर, स्टीकर व फ्लेक्स भी प्रिंट करवाए जा रहे हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like