GMCH STORIES

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न

( Read 10082 Times)

21 Aug 18
Share |
Print This Page
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न बांसवाड़ा| जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सोमवार को जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में हुई। बैठक में राजस्थान पब्लिक हेल्थ स्कोर कार्ड और जिला रैंकिंग पर समीक्षा की गई। कलक्टर भगवतीप्रसाद ने कमजोर रिपोर्टिंग पर अधिकारियों को कहा कि दिए जाने वाले आदेशों की रिपोर्टिंग भी सख्ती से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अच्छी रिपोर्टिंग से ही हम स्वास्थ्य संबंधित रैंकिंग में आगे बढ़ सकेंगे।
बैठक में सीएमएचओ डॉ पृथ्वीराज मीणा ने राजश्री योजना में दूसरी किश्त लाभार्थियों को समय पर नहीं मिल पाने पर नाराजगी जताई और सभी ब्लॉक सीएमएचओ और डॉक्टरों को राजश्री योजना को प्रमुखता से लेकर जल्द से जल्द लाभार्थियों तक उनकी राशि पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी।
जिला कार्यक्रम प्रबंधक ललितसिंह झाला ने स्वास्थ्य संबंधित भामाशाह स्वास्थ्य योजना, जननी सुरक्षा योजना की प्रगति की समीक्षा, राजश्री योजना, एनएनसी पंजीकरण, प्रसव पूर्व तीन जांच, टीकाकरण और आरसीएचओ डॉ नरेंद्र कोहली ने शिशु मृत्यु समीक्षा की गाइडलाइन, आईमेम की प्रगति बताई।
अंतरा के लिए मोटिवेशन करने के निर्देश:
एडिशनल सीएमएचओ शाहनवाज खान ने परिवार कल्याण कार्यक्रमों की प्रगति पर चर्चा की। जिसमें पीपीआयुसीडी और अंतरा पर विशेष समीक्षा की गई। बैठक में पाया गया कि अंतरा के लिए रूझान बढ़ रहा है। इस पर अंतरा इंजेक्शन के लिए एएनएम के माध्यम से लोगों को मोटिवेट करने की बात कहीं।
इस दौरान डीप्टी सीएमएचओ डॉ.रमेश शर्मा, शहरी कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. वनिता त्रिवेदी, पीसीएनडीटी प्रभारी हरिकांत शर्मा सहित सभी बीसीएमएचओ और सीएचसी के डॉक्टर्स मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like