GMCH STORIES

बोहरा समुदाय ने विश्व खाद्य दिवस मनाया

( Read 14279 Times)

17 Oct 18
Share |
Print This Page
बोहरा समुदाय ने विश्व खाद्य दिवस मनाया बांसवाड़ा । संयुक्त राष्ट्र द्वारा विश्व को वर्ष 2030 तक भुखमरी मुक्त बनाने के लिए निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिवर्ष 16 अक्टूबर को आयोजित हो रहे विश्व खाद्य दिवस के मौके पर मंगलवार को शहर के बोहरा समुदाय द्वारा अंजुमने सेफी जमात बांसवाड़ा और दाना कमेटी के तत्वावधान में बाल अधिकारिता विभागके राजकीय संप्रेक्षण एवं किशोर गृह में विश्व खाद्य दिवस का आयोजन किया गया।
आमिल साहब शेख मोहम्मद भाई खुमुसी की मौजूदगी में विश्व खाद्य दिवस के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक कमलेश शर्मा थे जबकि अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक दिलीप रोकड़िया ने की। इस मौके पर समाजसेवी मधुसूदन व्यास,सचिव शेख युसूफ भाई बेड़ा, कोषाध्यक्ष मुल्ला हुसैन भाई लोखनवाला आदि बतौर अतिथि मंचासीन थे।
स्वागत उद्बोधन देते हुए हुसैन भाई तबी ने सैयदना साहब के आह्वान पर हो रहे इस आयोजन की पृष्ठभूमि बताई और बोहरा समुदाय द्वारा विश्व खाद्य दिवस के आयोजन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने इंदौर में हुए आयोजन में करीब ढाई लाख लोगों की मौजूदगी के बावजूद अन्न का एक दाना भी व्यर्थ नहीं जाने के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया।
मुख्य अतिथि उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने बोहरा समुदाय द्वारा सामाजिक सरोकारों के साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों तथा सेंट्रल किचन के माध्यम से समाज के समक्ष रखे जाने वाले आदर्श को अनुकरणीय बताया। अध्यक्षीय उद्बोधन में सहायक निदेशक दिलीप रोकड़िया ने विभाग द्वारा निराश्रितों के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी और समुदाय की इस पहल की सराहना की। समारोह में अतिथियों व आमिल साहब के हाथों 150 किलो आटा, 200 किलो चावल, 100 किलो दाल के साथ चाय शक्कर इत्यादि का वितरण किया गया।
कार्यक्रम का संचालन जुझर भाई कूपड़ा ने किया। इस अवसर पर सभी शेख शब्बीर भाई मद्रासी, शेख शब्बीर भाई बेहरीन, अब्बास भाई पत्थर वाला, ताहेर अली टांडा वाला, एमएसबी स्कूल के शेख मुर्तजा राज के साथ ही गैर सरकारी संस्थान स्पर्श के ऋतुराज राठी और जेकेएसएमएस के प्रतिनिधि व निराश्रित गृह के सदस्य मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like