GMCH STORIES

माही से महाकाल पदयात्रा पहुंची रतलाम

( Read 9434 Times)

21 Aug 18
Share |
Print This Page
माही से महाकाल पदयात्रा पहुंची रतलाम बांसवाड़ा| ध्यानयोगी श्री उत्तमस्वामी जी के सांनिध्य में आयोजित हो रही माही से महाकाल पदयात्रा रविवार को मध्यप्रदेश के रतलाम कस्बे में पहुंची। गत 17 अगस्त से जानामेड़ी स्थित रवीन्द्र ध्यान आश्रम बांसवाड़ा से प्रारम्भ हुई यह पदयात्रा 24 अगस्त को उज्जैन में संपन्न होगी।
गुरुभक्त मंडल सदस्य और प्रवक्ता निखिलेश त्रिवेदी ने बताया कि पदयात्रा संयोजक महंत थावरगिरी जी आम्बा झेर के नेतृत्व में हो रही यह पदयात्रा रविवार को रतलाम पहुंची जहां पर गुरुभक्त मण्डल सदस्यों के साथ ही शहरवासियों ने इस पदयात्रा का स्वागत किया। इससे पूर्व बांसवाड़ा से निकलने के बाद इस पदयात्रा का कुण्डला, कटुम्बी और श्यामपुरा गांवों में पड़ाव के दौरान ग्रामीणों और गुरुभक्तों द्वारा स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि यह पदयात्रा सोमवार को सुबह रतलाम से प्रस्थान करेगी और सतरूंडा, बड़नगर और हिंगोरिया होते हुए 24 अगस्त को महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचेगी जहां पर उत्तम स्वामीजी की उपस्थिति में विशाल शोभा यात्रा के साथ महाकाल का महाअभिषेक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि पदयात्रा में मोनी बाबा माही माता, आशापूर्ण महाराज, कांतिलाल व्यास, लालशकर पारगी के साथ भुवन पण्ड्या यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। बड़ी संख्या में गुरुभक्त भी इस पदयात्रा में सम्मिलित हो रहे हैं। समस्त व्यवस्थाओं को संभालेंगे । पदयात्रा के सफल आयोजन के लिए अखिल भारतीय गुरुभक्त मंडल के सदस्य मार्ग में यात्रा के 6 पड़ाव स्थलों की व्यवस्था देखेंगे।
पदयात्रा के साथ है पवित्र जलकलश व मानगढ़ की रज:
त्रिवेदी ने बताया कि माही से महाकाल पदयात्रा के साथ वागड़ अंचल के प्रमुख धामों के अंशों को साथ में रखा गया है। इसके तहत मानगढ़ धाम की पवित्र मिट्टी और बेणेश्वर, घोटिया आम्बा, आम्बाझेर, रामकुंड, भीमकुण्ड के साथ माही माता के पवित जल से युक्त कलश सम्मिलित किया गया है ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like