GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक ने सीईओ वाटर मैंडेट पहल से जुड कर जल संरक्षण प्रतिबद्धता को दोहराया

( Read 4927 Times)

23 Sep 20
Share |
Print This Page

हिंदुस्तान जिंक ने सीईओ वाटर मैंडेट पहल से जुड कर जल संरक्षण प्रतिबद्धता को दोहराया

उदयपुर, हिन्दुस्तान जिंक उत्पादन से पूर्व संरक्षण और सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। जल संरक्षण सतत विकास के प्रति हिन्दुस्तान जिंक की प्रतिबद्धता का प्रमुख अंग है। जल सरंक्षण और अधिक से अधिक सर्तकता से जल के सद्उपयोग हेतु श्रेष्ठ तकनीक को अपनाते हुए कंपनी के लिए इसकी सामाजिक, आर्थिक और पारिस्थितिक मूल्य प्राथमिकता है। यूएन सेक्रेटरी जनरल एण्ड द यूएन ग्लोबल इंपेक्ट की पहल सीईओ वाटर मैंडेट से जुड कर हिन्दुस्तान जिंक ने जल सरंक्षण की प्रतिबद्धता को दोहराया है।

इस पहल से जुडने पर हिन्दुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने कहा कि ’’वाटर मैंडेट के लिए हमारी प्रतिबद्धता न केवल हमारें सस्टेनेबल डेवलपमेंट के लक्ष्य ६ के लिए हमारें द्वारा अपनाये जा रहे प्रयासों और प्रकि्रयाओं के अनुरूप है। बल्कि हमें ५ टाईम्स वाटर पॉजिटीव कम्पनी बनने के दृष्टिकोण और २०२५ तक फ्रेशवॉटर की खपत को २५ प्रतिशत तक कम करने के लक्ष्य के भी करीब है।’’

सीईओ वाटर मैनेजमेंट व्यापार का प्रतिनिधित्व करने वाले उद्यमियों और शिक्षार्थियों के लिए एडवांस वॉटर स्आीवर्डशीप के लिए मंच प्रदान करता है। इसका समर्थन करने वाली कंपनियां छह प्रमुख तत्वों (प्रत्यक्ष संचालन, आपूर्ति श्रृंखला, सामूहिक कार्य, सार्वजनिक नीति, सामुदायिक सहभागिता और पारदर्शिता) पर कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और प्रगति पर प्रतिवर्ष विवरण प्रस्तुत करती हैं। इस प्रतिबद्धता के साथ, हिंदुस्तान जिंक दुनिया भर में १७५ कंपनियों में से एक होगा जो जल सरंक्षण का नेतृत्व करेगा।

हिंदुस्तान जिंक कम पानी की गहन तकनीक का उपयोग करने, अपशिष्ट जल को पुनर्चक्रित करने, वर्षा जल संचयन, और अधिक विभिन्न नीतियों के माध्यम से स्वच्छजल के उपयोग को कम करने पर केंद्रित है। कंपनी जल का कुशलता से उपयोग करके, पानी की गुणवत्ता को बनाए रखने और समुदाय के साथ मिलकर जीवन चक्र में साझा जल संसाधन का प्रबंधन करने के लिए पानी के भंडारण हेतु अपनी प्रतिबद्धता को दर्षाता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like