GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक 14वें सीआईआई नेशनल एचआर अवार्ड में एक्सीलेंस पुरस्कार से सम्मानित

( Read 2607 Times)

29 Mar 24
Share |
Print This Page
हिंदुस्तान जिंक 14वें सीआईआई नेशनल एचआर अवार्ड में एक्सीलेंस पुरस्कार से सम्मानित

भारत की एकमात्र और दुनिया की अग्रणी एकीकृत जस्ता-सीसा-चांदी उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक को 14वें सीआईआई नेशनल एचआर अवार्ड 2023-24 में प्रतिष्ठित लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। हिंदुस्तान जिंक ने श्रेष्ठ एचआर कार्यप्रणाली के लिए देश के शीर्ष 3 संस्थानों मंे स्थान प्राप्त किया है।

सीआईआई एचआर उत्कृष्टता पुरस्कार भारतीय मानव संसाधन उद्योग में एक प्रतिष्ठित सम्मान है, जो संस्थानों को उनकी नवीन मानव संसाधन यावसायिक लक्ष्यों के अनुरूप पहलों के लिए मान्यता देता हैं। हिंदुस्तान जिंक ने कठोर सीआईआई मूल्यांकन को पार करते हुए विशिष्ट 600़ बैंड बैरियर स्कोर हासिल किया।

यह उपलब्धि अपने कर्मचारियों के लिए सर्वोत्तम कार्य वातावरण तैयार करने के प्रति हिंदुस्तान जिंक के समर्पण को दर्शाती है। कंपनी बेहतर मानव संसाधन नीतियों और संस्कृति को अपनाते हुए कार्यबल और हितधारकों के समग्र कल्याण और विकास को बढ़ावा देती है।

पुरस्कार प्राप्त करने पर हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि, “सीआईआई द्वारा लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस पुरस्कार प्राप्त करना हमारे लिए गौरव की बात है। यह मान्यता उद्योग-अग्रणी मानव संसाधन नीतियों के माध्यम से विश्व स्तरीय कार्यबल बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं, और इसीलिए हमने ऐसे कार्यक्रम लागू किए हैं जो विविधता और समावेशन से परे हैं। हमारा व्यापक पितृत्व अवकाश, महिला कर्मचारियों के लिए नो क्योश्चन आस्क्ड अवकाश, उद्योग-सर्वोत्तम मातृत्व लाभ कर्मचारी कल्याण और एक ऐसा कार्य वातावरण बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं जो नवाचार, रचनात्मकता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देता है।

हिंदुस्तान जिंक विविधता और समावेशन में अग्रणी है, जिसका जेण्डर विविधता अनुपात 19.5 प्रतिशत है और 2030 तक 30 प्रतिशत का लक्ष्य है। भारी मशीनरी के संचालन से लेकर प्रमुख संयंत्रों तक और नेतृत्व पदों पर रहने तक महिलाएं सभी स्तरों पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं 21 प्रतिशत कार्यकारी समिति और 9 बोर्ड सदस्यों में से 5 है। कंपनी ने उद्योग की पहली महिला रेस्क्यू टीम की स्थापना की और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों के लिए व्यापक सहायता प्रदान करती है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like