GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक में 53वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह आयोजित

( Read 4829 Times)

14 Mar 24
Share |
Print This Page

हिंदुस्तान जिंक में 53वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह आयोजित

देश की सबसे बडी और जिंक, सीसा और चांदी का एकमात्र एकीकृत उत्पादक, कंपनी हिंदुस्तान जिंक अपने परिचालन में सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। सबसे पहले सुरक्षा संस्कृति के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कंपनी ने ईएसजी उत्कृष्टता के लिए सुरक्षा नेतृत्व पर ध्यान दें, थीम के तहत 53वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह मनाया। सभी परिचालन इकाइयों में कर्मचारियों, व्यापारिक भागीदारों और आसपास के समुदायों को शामिल करते हुए जागरूकता कार्यशालाओं और प्रशिक्षण सत्र आयोजित की गए।

सप्ताह के दौरान , हिंदुस्तान जिंक ने 70 से अधिक सुरक्षा गतिविधियों का आयोजन किया, जिनमें सुरक्षा रैलियां, सुरक्षा प्रतिज्ञा समारोह, नुक्कड़ नाटक, रोको-टोको अभियान, सुरक्षा प्रदर्शनी, स्कूलों में कार्यशालाएं, रक्तदान शिविर, रन फोर सेफ्टी, नेत्र जांच शिविर, नो व्हीकल डे, विभिन्न प्रतियोगिताएं, पोस्टर मेकिंग, कविता पाठ, कौन बनेगा ईआरसीपी चैंपियन, अग्नि सुरक्षा प्रश्नोत्तरी, प्राथमिक चिकित्सा प्रश्नोत्तरी और नारा लेखन शामिल हैं। इन गतिविधियों का उद्देश्य सभी हितधारकों के बीच सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और सतर्कता बढ़ाना है।

वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक अपने परिचालन क्षेत्र के आस पास के समुदायों की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है। सुरक्षा के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को हाल ही में ब्रिटिश सुरक्षा परिषद से प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार के साथ वैश्विक मान्यता दी है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like