GMCH STORIES

जिंक फुटबॉल अकादमी बनी सीबीएसई नेशनल्स की चैंपियन

( Read 4620 Times)

28 Nov 23
Share |
Print This Page
जिंक फुटबॉल अकादमी बनी सीबीएसई नेशनल्स की चैंपियन

उदयपुर। डीएवी एचजेडएल स्कूल जावर माइंस का प्रतिनिधित्व करने वाली जिंक फुटबॉल अकादमी ने केरल में आयोजित सीबीएसई अंडर-19 नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में ऐतिहासिक जीत हासिल की और इसी के साथ ट्रॉफी जीतने वाली राजस्थान की पहली टीम बन गई। हिंदुस्तान जिंक की सीएसआर पहल जिंक फुटबॉल अकादमी, 40 टीमों के टूर्नामेंट में, जिसमें सऊदी अरब, कुवैत, कतर और बहरीन की पांच विदेशी स्कूल टीमें और मिनर्वा पंजाब और बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल जैसी प्रसिद्ध भारतीय अकादमियाँ जैसे मजबूत दावेदार शामिल थे, केवल 8 मैचों में 29 गोल दाग के विजयी बनी। ऐसी विविध और मजबूत टीमों के साथ टूर्नामेंट ने युवा खिलाडिय़ों के विकास के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान किया जिसमें शीर्ष पायदान हासिल कर जिंक फुटबॉल ने राजस्थान का नाम नेशनल स्तर पर रोशन किया।
ज़ावर स्थित जिंक फुटबॉल अकादमी ने फाइनल में घरेलू टीम अराफा स्कूल त्रिशूर को 2-0 से हराया। जिंक फुटबॉल अकादमी के डिफेंडर मोहम्मद कैफ, जिन्होंने हाल ही में भारत के लिए पदार्पण किया था, को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। फारवर्ड जंगमिनथांग हाओकिप 8 गोल के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर रहे, जिसमें पंजाब के अनीस स्कूल के खिलाफ हैट्रिक शामिल था, जिसका प्रतिनिधित्व मिनर्वा अकादमी के खिलाडिय़ों ने किया था।
हिन्दुस्तान जिंक के सीईओ अरुण मिश्रा ने कहा कि जिंक फुटबॉल अकादमी के लिए इस महत्वपूर्ण उपलब्धि से पूरी टीम रोमांचित है। राजस्थान के गौरवशाली फुटबॉल के दिनों को पुनर्जीवित करने का हमारा लक्ष्य फलदायी हो रहा है। हम जमीनी स्तर पर फुटबॉल में अपने काम को आगे बढ़ाने, युवा प्रतिभाओं को तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो राजस्थान और भारत को और अधिक गौरव दिला सकें।
डीएवी एचजेडएल स्कूल जावर माइंस के प्रिंसिपल हरबंस ठाकुर ने कहा कि सीबीएसई नेशनल्स में हमारी जीत न केवल हमारे खिलाडिय़ों के समर्पण और कौशल को दर्शाती है, बल्कि इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी का दावा करने वाली राजस्थान की पहली टीम के रूप में एक मील का पत्थर भी है। मैं जिंक फुटबॉल एथलीटों के लिए खुशी और गर्व से अभिभूत हूं जिन्होंने सच्ची खेल भावना और टीम वर्क का प्रदर्शन किया है।
जिंक फुटबॉल अकादमी अब एआईएफएफ यूथ लीग और रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग जैसे आगामी प्रमुख टूर्नामेंटों की तैयारी करेगी। हिंदुस्तान जिंक अपनी जिंक फुटबॉल पहल के माध्यम से राजस्थान में फुटबॉल क्रांति की शुरुआत कर रहा है। यह अपनी तरह का एक अनोखा जमीनी स्तर का विकास कार्यक्रम है जो फुटबॉल को सामाजिक और सामुदायिक विकास के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करता है और यह सुनिश्चित करता है कि छोटे बच्चों को फुटबॉल के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए एक मंच मिले।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like