GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक लगातार तीसरी बार कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स से पुरस्कृत

( Read 3212 Times)

20 Dec 22
Share |
Print This Page
हिंदुस्तान जिंक लगातार तीसरी बार कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स से पुरस्कृत

हिंदुस्तान जिंक को लगातार तीसरे वर्ष ग्रेट मैनेजर अवार्ड्स 2022 में कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स का खिताब दिया गया और तीन व्यक्तिगत पुरस्कार जीते। ग्रेट मैनेजर अवार्ड्स पीपल बिजनेस और इकोनॉमिक टाइम्स की संयुक्त पहल है। भारत में ग्रेट मैनेजर्स वाले संगठनों की पहचान और पुरस्कृत करना इसका उद्धेश्य हैं। यह कार्यक्रम प्रतिभागी संगठनों को कई उद्योगों में स्वयं और उनके प्रबंधकों की तुलना और बेंचमार्क करने में सक्षम बनाता है। द इकोनॉमिक टाइम्स और पीपल बिजनेस ने हिन्दुस्तान जिं़क के मनमीत सिंह, पराग जैन और मोहम्मद अली को शीर्ष 100 गे्रट मैनजर्स में शामिल किया है। इसके अलावा शिर्ष 300 में से हिंदुस्तान जिंक के 12 मैनेजर्स में नामित किया गया है।

हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने अपनी टीम की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि, ‘‘इकोनॉमिक टाइम्स और पीपल बिजनेस द्वारा लगातार तीसरे वर्ष टॉप 100 ग्रेट मैनेजर्स की सूची में ग्रेट मैनेजर अवार्ड से हिंदुस्तान जिंक गौरवान्वित और सम्मानित है। मैं हमारें अत्यधिक कुशल मनमीत सिंह, पराग जैन और मोहम्मद अली को टॉप 3 मैनेजर्स का खिताब प्राप्त करने के लिए बधाई देता हूं। यह कंपनी में उनके महत्वपूर्ण योगदान की पहचान है। हिंदुस्तान जिंक का उद्देश्य कर्मचारियों को सकारात्मक कार्य अनुभव प्रदान करना है और ये अभ्यास हमारी संस्कृति में शामिल हैं। है।

हिंदुस्तान जिंक ने अपने संचालन और प्रक्रियाओं में एक मजबूत कार्य संस्कृति बनाने में अपनी विरासत को मजबूत किया है। कंपनी के कर्मचारी के सीखने के लिये संरचित और उच्च प्रभाव वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं जिसे प्रबंधकीय प्रभावशीलता कार्यक्रम कहा जाता है। जिसमें सभी प्रकार का मूल्यांकन और एक व्यक्तिगत प्रतिक्रिया सत्र शामिल होता है।

हिंदुस्तान जिंक के पास एक मजबूत मानव संसाधन सरंचना है जो सभी स्तरों पर अपने कर्मचारियों के साथ घनिष्ठ भागीदारी पर केंद्रित है। तकनीकी, कार्यात्मक, व्यवहारिक, प्रबंधन और नेतृत्व पहलुओं सहित कर्मचारियों की आवश्यकताएंए भागीदारी के पीछे प्रेरक शक्ति हैं। सभी स्तरों पर समान प्रतिनिधित्व और अवसर के साथ लैंगिक समानता कंपनी की प्राथमिकता है। वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी ने कई पुरस्कार और सम्मान अर्जित किए हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like