GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा 265 खुशी आंगनबाड़ियों में बाल मेले आयोजित

( Read 798 Times)

21 Nov 22
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा 265 खुशी आंगनबाड़ियों में बाल मेले आयोजित

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा संचालित खुशी परियोजना के तहत 265 आंगनवाड़ी केंद्रों में बाल मेले का आयोजन किया गया। बाल दिवस के अवसर पर 7 दिनों तक चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, राजसमंद, अजमेर और उदयपुर के 6022 बच्चों और उनके अभिभावकों ने प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों में सहभागिता की।

समारोह में बाल मेले का आयोजन किया गया था, जिसमें नृत्य, कविता पाठ और फैंसी ड्रेस जैसी मनोरंजक गतिविधियां आयोजित की गईं। बच्चों ने सभी गतिविधियों में बड़े उत्साह और आनंद के साथ सक्रिय रूप से भाग लिया। इसके अतिरिक्त, विभिन्न आयु समूहों के बीच एथलेटिक भावना को बढ़ाने के लिए हिट द पिरामिड, जलेबी रेस, लेमन रेस जैसे प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी।

खुशी आंगनवाड़ी कार्यक्रम का उद्देश्य 3,145 आंगनवाड़ी केंद्रों में एकीकृत बाल विकास सेवा आईसीडीएस विभाग के सहयोग से बच्चों के सर्वांगीण विकास को मजबूत करना है। हिन्दुस्तान जिंक एस एंड पी ग्लोबल प्लैट्स मेटल अवार्ड 2022 में कार्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व हेतु पुरस्कृत एकमात्र भारतीय कंपनी है। खुशी परियोजना से प्रदेश के 5 जिलों के 2400 गाँवों में 1,60,000 से अधिक बच्चें लाभान्वित हो रहे है। यह परियोजना स्वास्थ्य और पोषण में सुधार, पूर्वस्कूली शिक्षा प्रदान करने और सामुदायिक जुड़ाव पर सक्रिय रूप से कार्यरत है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like