GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक “कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स-२०२०” अवार्ड से सम्मानित

( Read 20167 Times)

17 Dec 20
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक “कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स-२०२०” अवार्ड से सम्मानित

भारत की एकमात्र एवं विश्व की अग्रणी जस्ता-सीसा एवं चांदी उत्पादक कंपनी हिन्दुस्तान जिंक को “कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स २०२०” अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड ई.टी.-पीपल बिजनेस द्वारा प्रदान किया गया है। ‘ग्रेट मैनेजर अवार्ड्स‘ का विजन देश में महाप्रबन्धकों के पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है।

हिन्दुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण मिश्रा ने बताया कि “कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स २०२०” अवार्ड से सम्मानित होने पर हमें खुशी है तथा हिन्दुस्तान जिंक के राजेश लुहाडिया एवं साधना वर्मा को ‘ग्रेट मैनेजर्स २०२०‘ के रूप में पहचाने जाने पर हमें गर्व है। हिन्दुस्तान जिंक एक मानव संसाधन केंदि्रत व परफोर्मेन्स संचालित कंपनी है। हिन्दुस्तान जिंक हमेशा प्रतिभा प्राप्त करने, पोशण करने और विकसित करने में विश्वास करता हैं जो हमारे सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ-साथ संगठन की सेवा करने के लिए आगे रहते हैं तथा हिन्दुस्तान जिंक के विजन का राष्ट्र विकास में योगदान करते हैं।

यह पुरस्कार एक स्वस्थ कार्य वातावरण बनाने के लिए अपने कर्मचारियों और कंपनी के निरंतर प्रयास को सशक्त बनाने की दिशा में हिंदुस्तान जिंक का पुख्ता प्रमाण है। कंपनी उत्कष्टता की दिशा में प्रक्रियाओं और प्रणालियों में सुधार के लिए सदैव प्रतिबद्ध हैं।

ज्ञातव्य रहे कि अभी हाल ही में हिन्दुस्तान जिंक को धातु एवं खनन क्षेत्र में सस्टेनेबिलिटी के लिए विश्व प्रसिद्ध प्रतिष्ठत संस्था डॉउ जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में एशिया-पेसिफिक धातु एवं खनन क्षेत्र में प्रथम, विश्व स्तर पर पर्यावरण क्षेत्र में तीसरा और इंडेक्स सूची में ८वां स्थान मिला है। यह कंपनी के प्रचालन में सस्टेनेबिलिटी के तहत् किये गये सभी प्रयासों की मान्यता को दर्शाता है। सस्टेनेबिलिटी और जीरो हार्म, जीरो वेस्ट और जीरो डिस्चार्ज की दिषा में कंपनी ने कई प्रकार की नई पद्धति एवं आवष्यक कदम उठाएं है।

यह पुरस्कार महाप्रबन्धकों को पहचानने में मदद करते हैं कि संगठन अपने कर्मचारियों के माध्यम से वास्तविक प्रतिस्पर्धी फायदा मिले। प्रतिभागी संगठन चयनित किए जाने वाले प्रबन्धकों के एक समूह का चयन करते हैं, जो एक सर्वेक्षण प्र्रक्रया से गुजरतें हैं। सर्वाधिक स्कोर वाली कंपनियों को ‘ग्रेट मैनेजर्स‘ वाली कंपनियां घोषित किया जाता है। संगठनों द्वारा चयनित प्रबंधकों का मूल्यांकन मुख्य प्रबन्धकीय मानदंडों पर किया जाता है और प्रबन्धकों की टीम के सदस्य एक सर्वेक्षण के माध्यम से प्रबन्धक के लिए प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं, जिन्हें ‘ग्रेट मैनेजर्स‘ पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

इस अवसर पर वेदान्ता समूह की कंपनियां वेदान्ता एल्युमीनियम-झारसुगुडा, वेदान्ता एल्युमीनियम-लांझीगढ एवं बाल्को को भी “कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स २०२०” अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह हमारे नेतृत्व के मार्गदर्शन में वेल्यू निर्माण के लिए वनवेदान्ता के रूप में हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like