सुरक्षा ध्वजारोहण के साथ हिन्दुस्तान जिंक में ४९ वें राश्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का शुभांरभ

( Read 6683 Times)

06 Mar 20
Share |
Print This Page
सुरक्षा ध्वजारोहण के साथ हिन्दुस्तान जिंक में ४९ वें राश्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का शुभांरभ

चित्तौडगढ  / कोई भी कार्य करने से पूर्व स्वंय से यह तीन प्रश्न अवश्य करे कि प्रथम मैं यह कार्य क्यों कर रहा ह  द्वितीय इस कार्य को करने के दौरान क्या क्या खतरे हो सकते है एवं तृतीय इन खतरों का निराकरण किस प्रकार किया जा सकता है के नारे के साथ चन्देरिया लेड जिंक स्मेल्टर के आईबीयू डायरेक्टर एवं  मुख्य अतिथि पंकज कुमार शर्मा एवं विशिष्ठ अतिथि मजदूर संघ के महासचिव घनश्याम सिहं राणावत ने सुरक्षा ध्वजारोहण कर सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया। इससे पूर्व  चन्देरिया लेड जिंक स्मेल्टर की चारों इकाईयों द्वारा पृथक-पृथक मशाल जुलूस के रूप में सभी श्रमिक सुरक्षा विभाग के सामने एक सभा के रूप में परिणित हुए । सुरक्षा मशालों को पुनः आईबीयू डायरेक्टर पंकज कुमार शर्मा द्वारा सभी इकाई प्रधानों को सुरक्षा की अलख के प्रतीक स्वरूप सुपुर्द किया गया ताकि सुरक्षा की अलख सदैव जाग्रत रहे और श्रमिकों को सुरक्षित कार्य निश्पादन का संदेश देती रहे। मार्गदर्शक सम्बोधन में उन्होंने दुर्घटना से दूर रहने के लिए घर, सडक व कार्यस्थल तक हर संभव उपाय आवश्यक है जिसके लिए हमें सुरक्षा को व्यवहार में लाना होगा और दुर्घटना की रोकथाम के लिए सुरक्षा जागरूकता अतिआवश्यक है और पंकज कुमार शर्मा ने प्रत्येक श्रमिक से सुरक्षा के लिए संकल्प लेने का आव्हान किया जिससे परिवार से प्लांट तक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

इस अवसर पर पायरो इकाई प्रधान कमोद सिंह ने उपस्थित सभी कर्मचारियों को सुरक्षा शपथ दिलाई और कम्पनी द्वारा प्रायोजित सुरक्षा अभियान की महत्ता पर प्रकाश डाला और पूर्णरूप से सुरक्षा मापदण्डों का पालन करने के लिए अपने व्यवहार  में लाने का आव्हान किया ।

कार्यक्रम में लोकेशन सेफ्टी हेड आदित्य सिंह ने बताया कि सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत जिंक के कर्मचारियों, संविदा श्रमिकों, परिवार के सदस्यों आदि के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे पेंटिंग, निबन्ध, सुरक्षा पोस्टर, प्रश्नोत्तरी एवं प्राथमिक उपचार-स्वास्थ्य आदि आयोजित की जाएंगी। इस दौरान सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम एवं सुरक्षा नाटिका भी आयोजित होगें जिसमें सभी को बढ चढ कर हिस्सा लेना है। इस अवसर पर चन्देरिया लेड जिंंक स्मेल्टर के सीपीपी इकाई प्रधान मानस त्यागी, फयूमर प्रोजेक्ट हेड पवन कुमार, हाइड्रो इकाई प्रधान सी.चन्द्रू, एच आर हेड अनागत आशिश, पायरो के ऑपरेशन हेड सुमित गुप्ता एवं पायरो के दीप कुमार अग्रवाल, हाइड्रो से विनोद कोठारी एवं मजदूर संघ के एस.के. मोड, जी.एन.एस. चौहान, पी.सी.बाफना, देवी लाल तेली एवं सेफ्टी विभाग के मोहन फरताडे, दीपक पटेल, उषा शर्मा, सीताराम जाट, शशांक अग्रवाल, भगवती पालीवाल सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like