GMCH STORIES

’’सुरक्षा मूल्यों के साथ हमारा प्रत्येक कर्मचारी सुरक्षा एंबेसेडर बने‘‘- सुनील दुग्गल

( Read 9561 Times)

28 Aug 19
Share |
Print This Page
’’सुरक्षा मूल्यों के साथ हमारा प्रत्येक कर्मचारी सुरक्षा एंबेसेडर बने‘‘- सुनील दुग्गल

हिन्दुस्तान जिंक भारत की एकमात्र और विश्व की प्रतिष्ठित खनन कम्पनियों में से एक है जो आधुनिकतम और उच्च तकनिकी से अपने खनन और सयंत्र का परिचालन करती है साथ ही सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है जिसके मूल्यों को हमारा प्रत्येक कर्मचारी आवश्यक रूप से अपना कर सुरक्षा एंबेसेडर बने ये बात हिन्दुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुनील दुग्गल ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा नवनियुक्त जीईटी के इण्डक्शन कार्यक्रम के आयोजन पर कही। उन्होंने नवनियुक्त इजीनियरों से कहा कि वें अपनी योग्यता से अधिक से अधिक नवाचारों और प्रयोग से कंपनी और देश को आगे बढानें में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक को विश्व की सर्वश्रेष्ठ माईनिंग एवं तकनीकी कम्पनी बनाना ही हम सब का लक्ष्य होना चाहिये। उन्होंने इन इंजीनियर्स से आव्हान किया कि वे विश्व स्तरीय तकनिक से परिचित हो कर हिन्दुस्तान जंक में उसे अपनाएं।

हिन्दुस्तान जिंक ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान देश के प्रतिष्ठित कॉलेजों से २७६ ग्रेजुऐट इंजीनियर ट्रेनिज को नियुक्त किया है, गर्व की बात है कि इनमें १६ प्रतिशत महिला जीईटी है। सभी नवनियुक्त जीईटी को उदयपुर में एक प्रतिष्ठित इंस्टीटयूट में ५५ दिन का प्रशिक्षण दिया गया जिसमें ९० विषयों पर क्लासरूम ट्रेनिंग ६ मुख्य श्रेणी के तहत दी गयी। प्रशिक्षण के दौरान इन इंजीनियरों को १८४ आतंरिक और २५ बाहर से आए फेकल्टी ने सभी प्रकार के व्यवहारिक और प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जिसमें योग, खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियां भी शामिल है।

इन नवनियुक्त इंजीनियर्स को खनन और प्रचालन क्षेत्रों के अनुभव के लिए अब ऑपरेशन्स में भेजा जाएगा।

इस अवसर पर जीईटी वरूण दिवान ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि इस पुरी ट्रेनिंग के दौरान अच्छे अध्यापको, गाईड एवं वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सिखने को मिला जो कि खनन क्षेत्र में कार्य करने के लिए हमेशा उपयोगी होगा। इंजीनियर श्रेया नरेश ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक में न सिर्फ तकनिकी ज्ञान बल्कि व्यावहारिक ज्ञान भी सीखने को मिला जो कि महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक के डायरेक्टर कॉमर्शियल एण्ड सीइओ फर्टिलाईजर-अमिताभ गुप्ता, डायरेक्टर-ऑपरेशन्स, एल.एस. शेखावत, हेड-सीएसआर निलीमा खेतान, हेड-सेफ्टी राजेन्द्र सिंह आहुजा, हेड-प्रोजेक्टस अरूण विजय कुमार, हेड-टेक्नीकल राजेश कुण्डु, चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर-कविता सिंह, मुख्य वित्त अधिकारी-स्वयं सौरभ, डेप्यूटी एचआर हेड जयिता रॉय, सहउपाध्यक्ष-संजय शर्मा एवं हेड-लर्निंग एण्ड डवलपमेंट रवि गुप्ता ने भी नवनियुक्त इंजीनियर्स को संबोधित कर प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे तथा नवनियुक्त इंजीनियर्स को उज्जवल भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन हर्षविन कालरा ने किया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like