वेदांता बालको मेडिकल सेंटर में एक वर्ष में ४,००० से अधिक कैंसर रोगियों का हुआ इलाज

( Read 13670 Times)

28 Mar 19
Share |
Print This Page
वेदांता बालको मेडिकल सेंटर में एक वर्ष में ४,००० से अधिक कैंसर रोगियों का हुआ इलाज

एक वर्ष पूर्व वेदांता मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन की सहायक कंपनी बालको मेडिकल सेंटर ने कैंसर के विश्व स्तरीय उपचार एवं लोगों की सेवा करने के लिए अपने तरीके के पहले   सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल के रूप में, बालको मेडिकल सेंटर की स्थापना की। इस मेडिकल सेंटर ने कैंसर रोगियों को सस्ती और लाभप्रद उपचार देने में मील का पत्थर साबित होते हुए एक वर्ष में ही ४,००० से अधिक लोगों को सेवा दी है। जिनमें से २३० से अधिक रोगियों को रेडिएशन, २५० से अधिक की सर्जरी  और १००० कीमोथेरपी की गई।

बाल्को मेडिकल सेंटर की अध्यक्ष श्रीमती ज्योति अग्रवाल ने कैंसर रोगियों के लिए सहानुभूति, देखभाल और उपचार को सुलभ बनाने की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि कैंसर के खिलाफ हमारी लडाई से हम हर उस व्यक्ति के चेहरे पर फिर से मुस्कान लाने का प्रयास करते हैं जो यहां उपचार हेतु आता है। इसी तरह एक युवा बेटी की खुशी जो मैंने खुद  महसूस की जब उसके पिता पेट के कैंसर से स्वस्थ्य हो रहे थे।

जानी-मानी भारतीय अभिनेत्री सुश्री मनीषा कोईराला, जो कि स्वयं कैंसर से लड कर उभरी हैं, ने इस चिकित्सालय में चिकित्सा सुविधा का दौरा किया एवं रोगियों से बातचीत कर  अपने अनुभव को साझा किया। सुश्री कोईराला ने आधुनिक तकनीकों और विशेषज्ञ चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बात की जिसने कैंसर से उनकी लडाई में साथ दिया, और उनमें विश्वास पैदा किया।

छत्तीसगढ के नया रायपुर में स्थापित ४० विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ बालको मेडिकल सेंटर, १७०-बेड, अत्याधुनिक तकनीक की देखभाल ऑन्कोलॉजी सुविधा, पूरे मध्य भारत में इस तरह की सबसे बडी सुविधा है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह लोगों को सबसे गंभीर बीमारी का सस्ता लेकिन विश्व स्तरीय उपचार प्रदान करता है। वर्तमान में, यह तेजी से चिकित्सा, शल्य चिकित्सा, रेडिएशन और पैलिएटिव देखभाल सहित भारत के ऑन्कोलॉजी के लिए राष्ट्रीय स्तर पर उभर रहा है।

                         

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like