GMCH STORIES

जावर एवं टीडी में जिंक द्वारा रात्रि चौपाल का आयोजन

( Read 21364 Times)

19 Mar 19
Share |
Print This Page
जावर एवं टीडी में जिंक द्वारा रात्रि चौपाल का आयोजन

हिन्दुस्तान जिंक जावर माइन्स के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत कृषि आधारित आय संवर्धन के लिये समाधान परियोजना के तहत जावर और टीडी गाँव में रात्रि चौपाल कार्यक्रम रखा गया ।

कृषि आधारित सरकारी परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी हिन्दुस्तान जिंक, जावर द्वारा किसानो से सीधा संवाद और सम्फ, पशुधन विकास को बढावा, आरगेनिक फारमिंग से लाभार्थी किसानो को लाभ पहचाने के उद्धेष्य से सी.एस.आर. टीम जावर से षुभम गुप्ता , नेरूति संघवी ओैर समाधान टीम जावर से महिपाल सिंह द्वारा आयोजित रात्रि चौपाल में  कृषि पर्यवेक्षक स्वर्ण सिंह जाटव ने  टीडी जावर के उपस्थित ८७  किसानों को जानकारी दी। इस अवसर पर समाधान योजना के पार्टनर बीएसआईएलडी और सखी परियोजना की टीम ने सकि्रय भूमिका निभाई । जावर के पूर्व सरपंच प्रकाष मीणा व वार्ड पंच रणजीत सिंह मीणा ने भाग लिया ।

हिन्दुस्तान जिंक और किसानों के बीच सम्बन्ध सुत्र को नियमित और मजबूत बनाए रखने के लिए दी गई जानकारी पर आधारित प्रष्नोत्तरी रखी गई और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । उल्लेखनीय है कि जिंक द्वारा ,समाधान परियोजना में संचालित वाडी परियोजना, सब्जी उत्पादन,रबी और खरीफ फसल में सहयोग ,उत्तम कृषि उपकरण से १४३५ किसान लाभान्वित हुए है, जिसमें आसपास के गांव- जावर, टीडी,  कानपुर, कृष्णपुरा, नेवातलाई, अमरपुरा, सिंघटवाडा, धावडीतलाई, रवा, पाडला, रेला, भालडया सम्मिलित है ।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like