logo

हिंदुस्तान जिंक भारत की एकमात्र खनन कम्पनी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक-२०१९ में शामिल

( Read 1887 Times)

14 Mar 19
Share |
Print This Page

हिंदुस्तान जिंक भारत की एकमात्र खनन कम्पनी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक-२०१९ में शामिल

हिंदुस्तान जिंक भारत की एकमात्र खनन कंपनी है जो राबेकोएसएएम (ग्लोबल ईएसजी डेटा रेटिंग एण्ड बेंचमार्किंग एजेंसी) द्वारा लगातार दूसरे वर्ष सस्टेनेबिलिटी इयरबुक में विश्व स्तर की ७६ धातु एवं खनन कंपनियों की सूची में सस्टेनेबिलिटी लीडर्स के रूप में शामिल किया गया है।

सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक रोबेकोएसएएम द्वारा वार्षिक प्रकाशन है जिसमें विश्व की सबसे बडी कंपनियों की सस्टेनेबिलिटी परफोर्मेंस तथा १५ प्रतिशत प्रत्येक उद्योग श्रेणी की कंपनियों को शामिल किया जाता है। रोबेकोसम द्वारा कार्पोरेट सस्टेनेबिलिटी परफॉर्मेंस के लिए ६० उद्योग क्षेत्र की २६८६ कंपनियों का मूल्यांकन किया गया था जिसमें से ४५८ कंपनियां सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक-२०१९ में शामिल करने के लिए योग्य पायी।

 

ज्ञातव्य रहे कि इस वर्ष भारतीय कंपनियों में हिन्दुस्तान जिंक के अलावा महिन्द्रा, अम्बुजा सीमेन्ट, महिन्द्रा फाइनेन्सियल सर्विसेज, विप्रो, टेक महिन्द्रा, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेन्सि एण्ड टाटा स्टील सम्मिलत की गई है।

 

हिंदुस्तान जिंक, भारत की एकमात्र एवं विश्व की अग्रणीय एकीकृत जस्ता-सीसा एवं चांदी उत्पादक कंपनी जो लगातार सुरक्षा, पर्यावरण संरक्षण, जल और ऊर्जा संरक्षण तथा आधारभूत ढांचे के निर्माण के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रही है तथा यह उपब्लिध कंपनी द्वारा सस्टेनेबिलिटी के प्रति सशक्त प्रतिबद्धता एवं निरन्तर प्रयासों की मान्यता का प्रमाण है।

 

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like