GMCH STORIES

जिंक देगा जावर के ग्रामीण युवाओ को रोजगारोंन्मुखी प्रशिक्षण

( Read 5670 Times)

25 Feb 19
Share |
Print This Page
जिंक देगा जावर के ग्रामीण युवाओ को रोजगारोंन्मुखी प्रशिक्षण

 हिन्दुस्तान जिंक,जावर माइन्स के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत, ग्रामीण बेरोजगार युवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण देकर रोजगारोन्मुख बनाने के लिए जावर के आस-पास के युवाओं की बैठक रखी गई ।

ग्रामीण संस्थान केन्द्र पर आयोजित इस वार्ता में टाटा स्ट्राइव टीम ने कुल ४२ युवाओं के साथ बातचीत की । इस अवसर पर १८-२० आययुवर्ग के ग्रामीण युवाओं ने अपने-अपने अभिरूचि वाले प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली जिसमें युवाओं के लिए तकनीकी एवं गैर तकनीकी प्रशिक्षण का मूल्याकंन किया गया । जिससे स्थानीय जावर क्षेत्र में ही युवाओं के लिए प्रशिक्षण केन्द्र की शुरूआत की जा सके ।

सीएसआर टीम जावर से अरूणा चीता,शुभम गुप्ता और नैरूति संघवी ने उपस्थित युवाओं को आगे बढकर प्रशिक्षण लेकर हुनरमंद होने के लिए प्रोत्साहित किया ।

उल्लेखनीय है कि हिन्दुस्तान जिंक जावर माइन्स द्वारा ग्रामीण युवा जो कि १०वीं के पश्चात् आगे अध्ययन नहीं कर रहे है उनके लिए कई  रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है । जिसमें प्रति तीन माह में गाँव-गाँव जाकर १८-२० वर्ष के युवाओं का चयन कर इस प्रशिक्षण से जोडा जा रहा है ताकि तकनीकी प्रशिक्षण से दक्ष युवा अपने रोजगार को सुनिश्चित कर परिवार की आय बढा सके और समाज की मुख्य धारा से जुए पाए । इस बैठक में जावर के आस-पास के चणावदा,कानपूर,टीडी,अमरपुरा,सिंघटवाडा,देवपुरा,कृष्णपुरा,पाडला एवं सरसिया के ग्रामीण युवाओं ने बढ-चढ कर भाग लिया ।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like