GMCH STORIES

लोकसभा चुनाव - 2019:मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

( Read 5793 Times)

19 May 19
Share |
Print This Page
लोकसभा चुनाव - 2019:मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

जिला निर्वाचन अधिकारी व उदयपुर लोकसभा रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती आनंदी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के मतगणना स्थल का दौरा कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई, उपजिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर, एडीएम सिटी संजय कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उन्होने विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर जरुरी निर्देश देते हुए मतगणना हेतु सभी तैयारियों को अंतिम रुप देने को कहा। 

विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य प्रवेश द्वार से प्रवेशपत्र धारियों को ही प्रवेश करने देने के निर्देश उन्होने दिए। उन्होने पुलिस अधिकारियों को पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभागार के बाहर की गई बेरिकेटिंग से आगे सिर्फ पैदल ही प्रवेश दिए जाएंगे। कला महाविद्यालय भवन में प्रवेश हेतु निर्धारित प्रवेश द्वारों से अधिकृत पासधारियों को प्रवेश मिलेगा। उन्होने उम्मीदवारों के एजेंट्स, मतगणना में लगेकार्मिकों, अधिकारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों के प्रवेश संबंधी भारत सरकार की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मतगणना कक्ष के भीतर की व्यवस्थाओं, स्ट्रॉन्ग रुम से ईवीएम कक्षों तक लाने आदि के संबंध में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी भी उन्होने ली। 

मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

श्रीमती आनंदी ने स्पष्ट किया कि मतगणना के दिन कला महाविद्यालय परिसर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इस बारे में सुरक्षा व्यवस्था देख रहे अधिकारियों को उन्होने भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन की जानकारी दी और कहा कि वे उम्मीदवार, एजेंट, कार्मिक, अधिकारी सहित किसी को भी मोबाइल के साथ प्रवेश न करने दें। सिर्फ मीडिया प्रतिनिधियों को मीडिया सेंटर तर मोबाइल ले जाने की अनुमति होगी। इससे आगे सिर्फ फोटोग्राफी और विडियोग्राफी हेतु केमरा ले जाए जा सकेंगे जो मतगणना कक्ष के दरवाजे से आगे भीतर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like