GMCH STORIES

लेकसिटी में 30 से शुरू होगा मेवाड़ टॉक फेस्ट

( Read 1418 Times)

22 Mar 24
Share |
Print This Page
लेकसिटी में 30 से शुरू होगा मेवाड़ टॉक फेस्ट

उदयपुर । कला-साहित्य का दो दिवसीय मनोहारी उत्सव मेवाड़ टॉक फेस्ट 30 मार्च से लेकसिटी में आयोजित होगा। इस महोत्सव को लेकर युवाओं में बड़ा उत्साह दिखाई दे रहा है। आयोजकों द्वारा भी इस महोत्सव में साहित्यप्रेमियों को जोड़ने के लिए इन दिनों मुहिम चला रखी है।
मेवाड टॉक फेस्ट के संरक्षक शिक्षाविद् मदनमोहन टांक ने बताया कियह फेस्ट 30 मार्च को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के गोल्डन जुबली गेस्ट हाउस में प्रारंभ होगा। इसमें साहित्य जगत की दो नामचीन हस्तियों के व्याख्यान के साथ-साथ पुस्तक प्रदर्शनी और फिल्म की स्क्रीनिंग का आकर्षण रहेगा। इसे लेकर आयोजक दल ने गुरुवार को शहर की विभिन्न संस्थाओं पेसिफिक यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेज, सूचना केन्द्र, पॉलिटेक्निक कॉलेज, विद्याभवन आरआई, आर्ट्स कॉलेज आदि का दौरा किया और यहां पर इस आयोजन में रूचि रखने वाले युवाओं को जानकारी देकर इससे जुड़ने का आह्वान किया।  
यह रहेगा दो दिवसीय कार्यक्रम :  
विभिन्न संस्थाओं में दौरे के तहत मेवाड़ टॉक फेस्ट 2.0 की समन्वयक रुचि श्रीमाली ने बताया कि दो दिवसीय इस फेस्ट में प्रथम दिवस दिनांक 30 मार्च को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं लेखिका रश्मि सामन्त, लेखक एवं विचारक लक्ष्मी नारायण भाला “लक्खी दा“के व्याख्यान होंगे। द्वितीय दिवस 31 मार्च को “बंगाल 1947“ फ़िल्म की स्क्रीनिंग होगी जिसमें दर्शक फ़िल्म के निदेशक और अभिनेता से चर्चा कर सकेंगे। इसके साथ ही आयोजन स्थल पर पुस्तकों की प्रदर्शनी भी लगेगी जिसमें पुस्तकप्रेमी पुस्तकों को खरीद सकेंगे।  
इस तरह से जुड़ सकते साहित्यप्रेमी :
फेस्ट के मीडिया समन्वयक विकास छाजेड़ ने बताया कि इस महोत्सव से जुडने के लिए आयोजक टीम द्वारा एक क्यूआर कोड जारी किया गया है जिस पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले हर सदस्य को एक प्रमाण पत्र भी जारी किया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों को इस फेस्ट में उपस्थिति और इसका लाभ उठाने का आह्वान भी किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like