GMCH STORIES

उदयपुर का पहला बीएसएलएल 4जी टावर कोटड़ा ब्लॉक में लगा

( Read 2394 Times)

25 May 23
Share |
Print This Page

ब कोटड़ा में भी चलेगा 4 जी

उदयपुर का पहला बीएसएलएल 4जी टावर कोटड़ा ब्लॉक में लगा

 जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के लगातार प्रयासों से उदयपुर के सुदूर आदिवासी अंचल कोटड़ा की तस्वीर दिन-प्रतिदिन निखरती जा रही है। प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण कोटड़ा क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क इत्यादि आवश्यक सुविधाओं के साथ अब संचार के क्षेत्र में भी प्रगति हो रही है। जिला कलक्टर मीणा के प्रयासों से कोटड़ा क्षेत्र में शीघ्र 4 जी की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी, इसके लिए तीव्र गति से कार्य चल रहा है।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उदयपुर जिले को 4जी सुविधाओं से जोड़ने की दिशा में भारत संचार निगम लिमिटेड का जिले का सबसे पहला 4जी टावर आदिवासी बहुल कोटड़ा ब्लॉक की ग्राम पंचायत महाद में स्थापित किया गया है। क्षेत्रीय जेटीओ राजकुमार राठौड़ ने बताया कि यहां टावर लगाने का कार्य पूर्ण हो चुका है, कनेक्शन सहित अन्य कार्य प्रगति पर है और शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण करते हुए कोटड़ावासियों को 4जी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 4जी सुविधा वाले 197 टावर लगाए जाएंगे।  
कोटड़ा के विकास अधिकारी धनपत सिंह राव ने बीएसएनएल की क्षेत्रीय टीम की सराहना करते हुए क्षेत्र में संचार सुविधाओं को हाइटेक बनाने के लिए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा का आभार जताया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like