GMCH STORIES

आलोक संस्थान के छात्र-छात्राओं ने तिलक लगाकर, नीम की कोपलें, मिश्री खिलाकर दी नव सम्वत्सर की शुभकामनाएं

( Read 2270 Times)

23 Mar 23
Share |
Print This Page


आलोक संस्थान के छात्र-छात्राओं ने तिलक लगाकर, नीम की कोपलें, मिश्री खिलाकर दी नव सम्वत्सर की शुभकामनाएं

उदयपुर  । नव संवत्सर 2080 के स्वागत के अवसर पर आलोक संस्थान के छात्र-छात्राओं ने ध्यानवेश पहनकर शहर के प्रमुख चौराहों पर सम्पूर्ण उदयपुरवासियों को नव सम्वत्सर की शुभकामनाएं डाॅ. प्रदीप कुमावत के सानिध्य में नीम, मिश्री व काली मिर्च खिलाकर दी। प्रातःकाल 9 बजे से 11 बजे तक शहर के विभिन्न चौराहों पर तिलक लगाकर, मिश्री खिलाकर नव संवत्सर की शुभकामनाएं दी। छात्र-छात्राओं ने जगह-जगह चौराहों पर वाहनों को रोक कर तिलक लगा, मिश्री, काली मिर्च, कोपले खिला नव सम्वत्सर की शुभकामनाएं दी।

अखिल भारतीय नववर्ष समारोह समिति के राष्ट्रीय सचिव डॉ प्रदीप कुमावत ने कहा की आलोक संस्थान और अखिल भारतीय नववर्ष समारोह समिति ने 40 साल पहले नववर्ष को मनाने के लिए प्रयास किये उसके परिणाम आज पुरे देश में देखे जा रहे है। इसी के फलस्वरूप अब पुरे देश में नव संवतसर धूम धाम से मनाया जाने लगा है।

डॉ कुमावत ने बताया कि इस बार अयोध्या की माटी से ईको फ्रेण्डली हल्दी-चंदन युक्त तिलक लगाकर लोगों को नव सम्वत्सर पर पर्यावरण रक्षा का संदेश भी इस माध्यम से दिया गया वहीं नव सम्वत्सर की शुभकामनाओं के स्वागत द्वार व 25 हजार संदेश पत्रक वितरित किए गये।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like