GMCH STORIES

दशहरे उत्सव की तैयारी के लिए शक्ति नगर स्थित सनातन मंदिर में बैठक

( Read 2134 Times)

01 Oct 22
Share |
Print This Page
दशहरे उत्सव की तैयारी के लिए शक्ति नगर स्थित सनातन मंदिर में बैठक

उदयपुर । श्री बिलोचिस्तान पंचायत व श्री सनातन धर्म सेवा समिति की दशहरे उत्सव की तैयारी के लिए शक्ति नगर स्थित सनातन मंदिर में बैठक रखी गई  ।

   सेवा समिति के मनोज कटारिया ने बताया कि कॉविड कारण पिछले 2 वर्ष से दशहरे का कार्यक्रम नहीं हुआ है ,शहर में होने वाली यह कार्यक्रम श्री बिलोचिस्तान पंचायत व श्री सनातन धर्म सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में किया जाता है , जिसमे शहर सभी धर्मप्रेमी शामिल होते हैं, इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सदस्यों को समितियां बनाकर कार्य सौपे गये ,कार्यक्रम को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम द्वारा असत्य एव अधर्म के प्रतिक लंकाधिपति रावण पर विजयश्री के उपलक्ष्य में गत वर्ष की भांति इस वर्ष 74 वा विजय दशमी महोत्सव बुधवार 5 अक्टूबर को गांधी   ग्राउंड मनाया जायेगा। सभी के पुतले रविवार को प्रातः 10 बजे शक्तिनगर बिलोचिस्तान भवन से गांधी ग्राउण्ड ले जायेंगे। 

       पूज्य  श्री बिलोचिस्तान पंचायत के महासचिव विजय आहूजा ने बताया कि पिछले  2 साल से श्री सनातन मंदिर के प्लाट में दशहरा कार्यक्रम सांकेतिक तौर पर केवल 15 सीट पुतला का दहन किया जा रहा है परंतु इस बार गांधी ग्राउंड में यह कार्यक्रम विशाल रूप से मनाया जाएगा , जिसमें रावण का पुतला 70 फीट,  मेघनाथ कुंभकरण का 65 फिट होगा एव करीब 100 फीट लंबी सोने की लंका भी बनाई जाएगी इसके लिए मथुरा से आई शाकिर अली की टीम बनाने में लगी हुई है, महासचिव विजय आहुजा ने बताया कि जैसे जैसे साल गुजर रहे है वैसे वैसे रावण के पुतले की लम्बाई बढती जा रही है । 

         कार्यक्रम की तैयारी में पंचायत अध्यक्ष नानकराम कस्तूरी,गिरधारी कटारिया, मनोज,हनी तलरेजा, नीरज मथरेजा, रमेश डोडेजा, विजय कस्तूरी,कैलाश, प्रेमी गखरेजा,अशोक खथूरिया, प्रकाश बुधराज आदि तैयारी में लगे हुये हैं ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like