GMCH STORIES

सूचना केंद्र के मुक्ताकाशी रंगमंच पर शुरू हुआ जादूगर आंचल का शो

( Read 13989 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page
सूचना केंद्र के मुक्ताकाशी रंगमंच पर शुरू हुआ जादूगर आंचल का शो

उदयपुर । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी जादुई कला से विशिष्ट पहचान बना चुकी मेवाड़ की बेटी जादूगर आँचल के जादू शो का शुभारंभ बुधवार को सूचना केंद्र के मुक्ताकाशी रंगमंच पर हुआ।
मुख्य अतिथि जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने  प्रीमियर शो का शुभारंभ किया इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक पूर्व महापौर युधिष्ठिर कुमावत और पार्षद श्रीमती संतोष मेनारिया थे।
कलक्टर और महापौर ने  आँचल को शुभकामनाएं देते हुए उदयपुरवासियों को मनोरंजन एवं विभिन्न हैरतअंगेज कारनामों से परिपूर्ण इस जादू शो का लुफ्त उठाने का आह्वान किया। उन्होंने जादूगर आंचल की पूरी टीम को बधाई दी।
नवाचार व सुविधाओं से युक्त होगा मुक्ताकाशी रंगमंच
इस मौके पर कलक्टर ने कहा कि यूआईटी के माध्यम से सूचना केंद्र के रंगमंच का जीर्णाेद्धार करवाया जा रहा है। शहर के बीच बना यह् ऐतिहासिक स्थल जो गाइड फिल्म का साक्षी रहा है और कई सांस्कृतिक कार्यक्रम या आयोजित हो चुके हैं। पर्यटन की दृष्टि से इस रंगमंच को और भी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया जा रहा है।
हाईटेक व स्मार्ट  बनेगी सूचना केंद्र की लाइब्रेरी
 जिला कलेक्टर ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से
सवा करोड़ की लागत से सूचना केंद्र की लाइब्रेरी हाईटेक व स्मार्ट लाइब्रेरी बनाने की कार्य योजना तैयार कर ली गई है । शीघ्र ही यहां आने वाले पाठकों को तकनीकी अत्याधुनिक सुविधाओं का लाभ मिलेगा।
प्रारंभ में जादूगर आंचल शो के डायरेक्टर गिरधारी लाल कुमावत ने अतिथियों का स्वागत किया और आंचल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like