GMCH STORIES

पीपीएल के चौथे सीजन में पहली बार बने दो सौ से ज्यादा रन

( Read 638 Times)

14 May 22
Share |
Print This Page
पीपीएल के चौथे सीजन में पहली बार बने दो सौ से ज्यादा रन

उदयपुर। उदयपुर के क्रिकेटरों के महाकुंभ पेसिफिक प्रीमियर लीग के चौथे सीजन में पहली बार किसी टीम ने दो सौ रन का आंकड़ा पार किया है। यहां स्थानीय और प्रादेषिक स्तर के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। पीपीएल के छठे दिन दो मैच हुए जिसमें बल्ले ने खूब रन उगले। पहले मैच में ट्रूली इण्डिया ने गोल्ड स्पोर्ट्स को 56 रन तथा दूसरे मैच में सोजतिया मार्वलस ने यूएसए ग्लोबल को 38 रन से हराया।  पेसिफिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स करनपुर में हुए इन मुकाबलों में श्रेष्ठ प्रदर्षन के लिए मुख्य अतिथि नरेष अरोड़ा ने प्रदीप जाखर और अर्जुन मीणा को मैन ऑफ दी मैच पुरस्कार दिया।  
पीपीएल संस्थापक अमन अग्रवाल ने बताया कि छठे दिन बल्लेबाजों ने गेंदबाजांे की खूब धुनाई की, पहले मैच में टूªूली इण्डिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवर में पांच विकेट खोकर 184 रन बनाए। टीम की ओर से सर्वाधिक शाबाज खान ने 36 गेंद में 54 रन, आयुष वषिष्ट ने 27 गेंद में 38 रन और मौलिक ने 30 गेंद में 36 रन बनाए। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोल्ड स्पोर्ट्स की टीम 128 रन पर सिमट गयी, टीम की ओर से निखिल शर्मा ने 26 बॉल में 32 रन तथा यष छाजेड़ ने 25 बॉल में 29 रन बनाए। ट्रूली इण्डिया की ओर से प्रदीप जाखर ने 17 रन देकर 3 विकेट तथा विक्रम राजपूत, चन्द्रपाल और मनीष शर्मा ने 2-2 विकेट लिये, गोल्ड स्पोर्ट्स की ओर से चित्रेष चौधरी व हर्षित ने 2 विकेट लिये।  
सह-संस्थापक मनोज चौधरी ने बताया कि दूसरे मैच में सोजतिया मार्वलस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में पहली बार दो सौ रन का आंकड़ा पार करते हुए यूएसए ग्लोबल को 207 रनों को लक्ष्य दिया। सोजतिया मार्वलस की ओर से अर्जुन मीणा ने 45 बॉल में 5 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 81 रन, रोहन राजभर ने 48 बॉल में 78 तथा सौरभ चौहान ने 20 बॉल में 42 रन बनाए, गेंदबाजी में विष्वजीत सिंह भीण्डर ने 14 रन देकर 2 विकेट लिये। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए ग्लोबल की टीम शहजान जायद के 44 और कुंज त्रिवेदी के 28 रन की बदौलत 168 रन ही बना पायी।  

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like