GMCH STORIES

पेसिफिक के परामर्श, जॉच एवं चिकित्सानिःशुल्क शिविर में 150 से ज्यादा मरीजों ने लिया लाभ

( Read 2993 Times)

03 May 22
Share |
Print This Page

पेसिफिक के परामर्श, जॉच एवं चिकित्सानिःशुल्क शिविर में 150 से ज्यादा मरीजों ने लिया लाभ

उदयपुर। पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल भीलों का बेदला  एवं कलाल रॉयल महिला सोसायटी की ओर से मधुबन स्थित पेसिफिक सिटी सेन्टर में एक दिवसीय निःशुल्क परामर्श, जॉच एवं चिकित्सा शिविर सोमवार को आयोजित किया गया।  षिविर में 150 से अधिक मरीजों को विषेषज्ञ चिकित्सकों ने निःषुल्क परामर्ष दिया व जांच और चिकित्सा उपलब्ध करवायी गयी, इस दौरान सोसायटी की पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी उपस्थित रही।

आयोजन समिति के डॉ. कल्पेष पूर्बिया ने बताया कि शिविर में मरीजों को निःशुल्क परामर्श देने के साथ ईसीजी, ईकोकार्डियोग्राफी,ब्लड शुगर,हीमोग्लोबिन एवं ब्लड प्रेशर की जॉच की गयी। षिविर में आये कई मरीजों को तो ये पता भी नहीं था कि वे किसी बीमारी से ग्रसित हैं, जांचों में बीमारी सामने आने पर उन्होंने अपना उपचार शुरू करवाया जिससे भविष्य में बड़ी हानि से बच गये। डॉक्टर्स ने बताया कि ज्यादातर बीमारियों के पीछे कहीं न कहीं हमारी लाइफस्टाइल और खराब खानपान जिम्मेदार है। पेसिफिक मेडिकल कॉलेज की ओर से समय-समय पर इस तरह के निःषुल्क परामर्ष, जांच और चिकित्सा षिविरों का आयोजन किया जाता रहता है।

कलाल रॉयल महिला सोसायटी की दीपमाला मेवाड़ा ने बताया कि आजकल शारीरिक समस्याएं बढ़ती जा रही हैं खासकर महिलाओं में तो स्थितियां अधिक विकट हैं। ऐसी स्थिति में इस तरह के केम्प से जागरूकता बढ़ती है।

षिविर में हृदयरोग विषेषज्ञ डॉ.सी.पी पुरोहित, सीनियर फीजिषियन डॉ.जगदीश विश्नोई,ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ.आशीष बत्रा,स्त्री-प्रसूति एवं निःसंतानता रोग विशेषज्ञ डॉ.ऋतु चौधरी एवं फिजियोथेरेपिस्ट डॉ.कल्पेष पूर्बिया ने मरीजों को निःशुल्क परामर्श दिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like