GMCH STORIES

शादी के 10 साल बाद मिला बच्चें का सुख

( Read 3060 Times)

22 Nov 21
Share |
Print This Page

शादी के 10 साल बाद मिला बच्चें का सुख

उदयपुर, माता-पिता बनना बड़ा ही प्यारा और अनूठा अहसास है...किसी भी कारण से अगर आपके जीवन में ये प्यारे पल नहीं आ पाएं हैं...तो निराश होने या घबराने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है..क्योंकि समझदारी भरे छोटे-छोटे कदम, आपको बड़ी खुशियां हासिल करवा सकते हैं...बस आपको चयन करना है सही हॉस्पिटल और डॉक्टरों की सही टीम का.. और ये सब है उदयपुर में भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक हॉस्पिटल के आईवीएफ सेन्टर में।
दरअसल 38 वर्शीय महिला को शादी के 10 साल तक कोई संतान नहीं हुई। बच्चे की चाह में कई जगहो पर दिखाया लेकिन निराशा ही हाथ लगी। फिर दम्पति को पीएमसीएच आईवीएफ के बारे में पता चला जहाॅ पर सबसें कम खर्च में निःसन्तान दम्पतियों को इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। परिजनों ने पीएमसीएच आईवीएफ में ख्यातिप्राप्त निःसंतानता विशेषज्ञ डॉ.परिक्षित टाॅक, डॉ.मनीशा वाजपेयी एवं डॉ. राजरानी शर्मा से सम्पर्क किया। जांच कराने पर चला कि पुरूष में जीवित शुक्राणूओ की संख्या निल थी एवं महिला को पीसीओएस था। 
पेसिफिक आईवीएफ सेंटर की साइंन्टिफिक डयरेक्टर डॉ मनीषा वाजपेयी ने बताया कि पीएमसीएच आईवीएफ में उपलब्ध सुविधाएं एवं विशेषज्ञता के चलते मां-बाप की संपूर्ण इलाज किया गया और टीसा एवं इक्सी द्वारा उपचार के बाद उन्हें शादी के 10 वर्षों के बाद स्वस्थ शिशु की प्राप्ति हुई। 
परिजनों का कहना है कि हम तहे दिल से पीएमसीएच आईवीएफ की टीम और चेयरमैन राहुल अग्रवाल एवं प्रीति अग्रवाल का धन्यवाद करते है जहां हमें सोहार्दपूर्ण वाताबरण एवं कुषल डाक्टर्स की टीम ने सभी मुसीबतों से बाहर निकालकर किलकारी की गूँज का अनुभव कराया। खास बात ये है कि बेहद कम खर्च में पेसिफिक हॉस्पिटल का निसंतानता निवारण केन्द्र  इस काम को अंजाम दे रहा है
गौरतलब है कि उदयपुर में भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक हॉस्पिटल में निसंतानता निवारण केन्द्र, संतान सुख से वंचित लोगों की जिंदगी बदलने वाला साबित हो रहा है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like