GMCH STORIES

मुख्यमंत्री की संभावित समीक्षा बैठक की पूर्व तैयारी बैठक

( Read 6288 Times)

27 Jul 21
Share |
Print This Page
मुख्यमंत्री की संभावित समीक्षा बैठक की पूर्व तैयारी बैठक

उदयपुर /  माननीय मुख्यमंत्री महोदय की अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में संभावित समीक्षा बैठक को लेकर सोमवार को जिला परिषद सभागार में जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में पूर्व तैयारी बैठक का आयोजन किया गया।
कलक्टर ने कहा कि सरकार की ओर से आमजन की सुविधार्थ एवं उनकी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए विभिन्न पोर्टल व हेल्पलाइन नंबर आदि का संचालन किया जा रहा है, जिसकी नियमित मॉनिटरिंग करते हुए समय-समय पर फिडबैक लिया जाता है। ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि इन पोर्टल्स या अन्य माध्यम से कोई शिकायत एवं समस्या प्राप्त होती है तो उनका विभागीय समन्वय से त्वरित निस्तारण करते हुए आमजन को राहत प्रदान की जाए। इस संबंध में उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के लिए की गई कार्यवाही एवं वस्तुस्थिति के सबंध में पोर्टल पर अपडेट करने के भी निर्देश दिए।
कलक्टर ने कहा कि कभी-कभार प्राप्त शिकायतों का समाधान तो समय पर हो जाता है लेकिन ऑनलाइन प्रक्रिया होने से उसकी जानकारी समय पर अपडेट नहीं की जाती और ऐसे में पोर्टल पर पेंडेंसी ही रहती है। इसके लिए पोर्टल पर परिवाद के निस्तारण की प्रगति को अपडेट करते रहंे।
इस बैठक में कलक्टर ने समस्त विभागीय अधिकारियों से राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवादों और उनके निस्तारण की प्रगति की समीक्षा की और निर्देश दिए कि दर्ज परिवादों को नियत समय अवधि  में निस्तारित किया जावे।
बैठक दौरान कलक्टर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम और सुनवाई का अधिकार अधिनियम के तहत विभागों के स्तर पर प्रकरण निस्तारण और जनसुनवाई के लिए की जाने वाली कार्यवाही की भी समीक्षा की। कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन सुनवाई, सप्ताह में दो दिन नियत सुनवाई के प्रावधानों की पालना की मॉनिटरिंग और रिकार्ड संधारण किया जाए।
कलक्टर ने कहा कि पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण पूरी संवेदनशील होकर करें और किसी भी स्तर पर इसमें कोताही न बरतें। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बुनकर, जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू, यूआईटी सचिव अरूण हसीजा सहित समस्त संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like