GMCH STORIES

कैप्टन पॉलीप्लास्ट के बेहतर परिणाम

( Read 13222 Times)

26 Jul 21
Share |
Print This Page

कैप्टन पॉलीप्लास्ट के बेहतर परिणाम

उदयपुर। बीएसई पर लिस्टेड कैप्टन पॉलीप्लास्ट के प्रोडक्ट्स की बढ़ती डिमांड के चलते सालाना आधार पर ऑपरेटिंग रेवेन्यू 64.3 करोड़ रुपए रहा है। वहीं, कंपनी के ईबीआईटीडीए में 3 प्रतिशत का उछाल आया है। सालाना आधार पर ईबीआईटीडीए 7.4 करोड़ रुपए रहा। कंपनी के मुनाफे में भी 12.5 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। टैक्स चुकाने के बाद कंपनी का प्रॉफिट 2.6 करोड़ रुपए रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, सीपीएल  को कोर बिजनेस के अलावा अपने कॉम्प्लीमेंट्री प्रोडक्ट्स से भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी का कोर बिजनेस माइक्रो इरिगेशन प्रोडक्ट्स का है। इससे कंपनी को 95 फीसदी रेवेन्यू होता है। कॉम्प्लीमेंट्री प्रोडक्ट्स का भी रेवेन्यू शेयरिंग बढऩे की उम्मीद है। इनमें सोलर इक्विपमेंट्स, वॉटर सॉल्यूबल फर्टिलाइजर जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं।
कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रमेशा खिछाडिय़ा के अनुसार सोलर ईपीसी सेगमेंट में टिकाऊ प्रोडक्ट्स/टेक्नोलॉजी पर कंपनी का फोकस है और 2022 तक भारत में रिन्यूबल एनर्जी कैपेसिटी को 175 गीगावॉट तक बढ़ाने के लिए सरकारी अभियान में भाग लेने में मदद करेगा। सरकार के रिन्यूऐबल एनर्जी और ड्रिप इरिगेशन में जोर से कंपनी को भी आने वाले कुछ सालों में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले प्रदर्शन को देखते हुए वित्त वर्ष 20216-21 में सीपीएल की टॉप-लाइन 8.4 प्रतिशत के सीएजीआर से बढ़ी, जो स्थिर प्रगति का संकेत देती है। आंध्र प्रदेश में नई उत्पादन यूनिट से कंपनी के पास बिना किसी अतिरिक्त सुविधाओं 250-270 करोड़ रुपए के रेवेन्यू हासिल करने की क्षमता है। माइक्रो इरिगेशन बिजनेस में अच्छा स्कोप है। वहीं, सरकार की पॉलिसी के दम पर अगले 5 साल में यह रफ्तार पकड़ सकता है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना से सरकार ने इस सेक्टर को इरिगेशन क्राइसिस से निकलने में मदद दी है। इस योजना में अगले पांच वर्षों में 50000 करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव है, जिसमें प्रमुख परियोजना के रूप में सूक्ष्म सिंचाई योजना को एकीकृत किया जाएगा।
शेयर बाजार में कमाई के लिए अगर कोई शेयर ढूंढ रहे हैं तो छोटे शेयर आपको अच्छा रिटर्न दिला सकते हैं। ऐसा ही एक शेयर है कैप्टन पॉलीप्लास्ट। शेयर की कीमत 50 रुपए से भी कम है और आने वाले दिनों में शेयर में 15 रुपए तक की तेजी देखने को मिल सकती है। पिछली क्लोजिंग प्राइस के हिसाब से शेयर की कीमत सिर्फ 35 रुपए है। वहीं, ब्रोकरेज फर्म ओजे फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर पर बाय कॉल दी है। वहीं, टारगेट प्राइस 50 रुपए रखा है। घरेलू बाजार में कंपनी की मजबूत पकड़ है और एक्सपोर्ट को लेकर भी उसका एक्सपोजर है। सीपीएल एक होल्डिंग कंपनी है, जो माइक्रो इरिगेशन सिस्टम से जुड़े प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री करती है। कंपनी ड्रिप सिंचाई प्रणाली, स्प्रिंकलर सिंचाई प्रणाली, डिस्क फिल्टर, स्क्रीन फिल्टर, हाइड्रो-साइक्लोन फिल्टर, रेत (बजरी) फिल्टर, संपीडऩ फिटिंग सहित उच्च घनत्व पॉलीथीन (एचडीपीई) पाइप और सिंचाई उपकरण का निर्माण, निर्यात और व्यापार करती है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like