GMCH STORIES

हरित क्राति मिशन के तहत एमबी हॉस्पीटल मुख्य मार्ग पर किया वृक्षारोपण

( Read 10863 Times)

21 Jul 21
Share |
Print This Page
हरित क्राति मिशन के तहत एमबी हॉस्पीटल मुख्य मार्ग पर किया वृक्षारोपण

उदयपुर  णमोकार सेवा संस्थान ट्रस्ट ने अपने हरित क्रांति के मिशन के तहत उदयपुर ग्रीन गैलरी को आगे बढ़ाते हुए आज महाराणा भोपाल चिकित्सालय के मुख्य मार्ग पर वृक्षारोपण किया।
मुख्य संयोजक मुकेश जैन ने बताया कि इस अवसर पर आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.लाखन पोसवाल, डॉ प्रकाश जैन, राजवीर सिंह एवं डॉ चंदन जैन,सभी साथी चिकित्सक, युवा रक्त वाहिनी के कपिल दया व उनकी टीम के सानिध्य में उक्त कार्य सम्पन्न कराया।
उन्होंने बताया कि णमोकार ट्रस्ट उदयपुर शहर के सभी सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों के सहयोग से इस लक्ष्य को पूरा करवा रहा है। वर्तमान में इस वर्ष में अट्ठारह सौ पचास वृक्ष का वृक्षारोपण का कार्य अब तक पूर्ण किया जा चुका है।
उन्हेंने बताया कि संस्थान का मुख्य उद्देश्य है कि केवल वृक्षारोपण कर उन्हें अकेला छोड़ना नहीं है,अपितु उन पर पूर्ण निगरानी से उनकी देखभाल करनी है। णमोकार सेवा ट्रस्ट ने जो भी वृक्षारोपण करवाया है उसमें सभी 10 से 12 फीट के पेड़ ही लगवाए हैं। इस कार्य को णमोकार सेवा ट्रस्ट के मुख्य संयोजक मुकेश जैन एवं हेमंत नागदा और अशोक अग्रवाल बसंत पंचोली, अशोक बोहरा , कमलेश पंचोली और सभी णमोकार के सदस्यों के सहयोग से इस कार्य में पर प्रतिदिन प्रगति हो रही है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like