GMCH STORIES

भारतीय लोक कला मण्डल में पुनः प्रारम्भ होंगे कठपुतली एवं लोकनृत्यों के विशेष कार्यक्रम

( Read 6210 Times)

12 Jul 21
Share |
Print This Page

भारतीय लोक कला मण्डल में पुनः प्रारम्भ होंगे कठपुतली एवं लोकनृत्यों के विशेष कार्यक्रम

भारतीय लोक कला मण्डल के निदेशक डॉ. लईक हुसैन ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड 19 के कारण लगभग 03 माह से बंद संस्था के थियटर राज्य सरकार के दिनांक 10 जुलाई 2021 के जारी दिशा-निर्देशों अनुसार आज से पुनः प्रारम्भ होंगे। 
उन्होंने बताया कि संस्था में आने वाले पर्यटकों को राजस्थान की लोककला संस्कृति से रूबरू कराने के उद्धेश्य से गोविन्द कठपुतली प्रेक्षालय में प्रतिदिन दोपहर 12ः00 से 01ः00 बजे एवं सायं 06 से 07ः00 बजे कठपुतली एवं लोकनृत्यों के विशेष प्रदर्शन किये जाते है जो आज से पुनः प्रारम्भ होंगे। 
उन्होंन बताया कि दिनांक 10 जुलाई 2021 को गृह विभाग की ओर से जारी त्रिस्तरीय जन-अनुशासन 4.0 के प्रमुख दिशा-निर्देशानुसार संस्था के दैनिक कार्यक्रम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ आज से पुनः प्रारम्भ होगें जिसमें केवल उन ही पर्यटकों को ही प्रवेश की अनुमति होगी, जिन्होंने वैक्सीन की कम-से-कम पहली डोज लगवा ली हो। इसके साथ ही आने वाले प्रत्येक पर्यटक को सैनेटाईज कर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी तथा मास्क पहने होने पर ही प्रवेश दिया जाएगा।
अतं में उन्होने बताया कि संस्था में लोक कला संग्रहालय है जो प्रतिदिन प्रातः 09 से सायं 5ः30 बजे तक खुला रहता है जिसमें प्रति 20 मिनट के अंतराल में कठपुतली का खेल दर्शकों दिखाया जाता है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like