GMCH STORIES

प्रगति पर राजराजेश्वरी फाउंडेशन का पीपल बचाओ-पीपल लगाओ अभियान

( Read 3489 Times)

06 Jun 21
Share |
Print This Page
प्रगति पर राजराजेश्वरी फाउंडेशन का पीपल बचाओ-पीपल लगाओ अभियान

  राजराजेश्वरी फाउंडेशन (परमार्थिक सृजनात्मक न्यास) का पीपल बचाओ पीपल लगाओ अभियान शनिवार पर्यावरण दिवस के अवसर पर जारी रहा। सुहावने मौसम में बरसते मेघों ने भी इस अभियान का स्वागत किया।
पर्यावरण प्रेमी महेंद्र सिंह लालस, स्वाति चौहान, सुमित्रा नवल मोर्या, ज्योता जोशी, संतोष दंतिया, कैलाश डांगी, प्रकाश वैष्णव, दीपू सालवी आदि सभी ने पूरे उत्साह के साथ पार्को, सड़क किनारे व् चौराहे पर वृक्षारोपण कर प्रकृति को संवर्धित एवं संरक्षित करने का संदेश दिया।
मुख्य अतिथि आकाशवाणी अधिकारी महेंद्र सिंह लालस ने पीपल लगाओ पीपल बचाओ अभियान की सराहना करते हुए अधिक से अधिक पीपल व अन्य वृक्ष लगाने की बात कही। विशिष्ट अतिथि बैंक ऑफ बड़ौदा मैनेजर श्रीमती सावित्री नवल मौर्या ने बताया कि इस अभियान द्वारा पर्यावरण सुधार हेतु बहुत ही शुभ एवं महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है। ज्योता जोशी ने बताया कि फाउंडेशन पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य अनुकरणीय है।
फाउंडर स्वाति चौहान ने कहा कि पर्यावरण में ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाने एवं कार्बन डाइऑक्साइड को कम करने में पीपल के वृक्ष सर्वाधिक कारगर सिद्ध हुए हैं। उन्होंने अनुरोध किया कि इस महामारी के कठिन काल में पर्यावरण में ऑक्सीजन के लेवल को बढ़ाने के लिए पीपल के पेड़ों की अति आवश्यकता है। इसके लिए आमजन जो किसी भी शहर-गांव में हों पीपल एवं अन्य आवश्यक पेड़ अवश्य लगाएं। पेड़ लगाने से सार संभाल तक की सेल्फी 8079058598 नंबर पर व्हाट्सएप तथा सेल्फी सोशल साइट पर भी अवश्य पोस्ट करें, ताकि अन्य लोग भी प्रेरित हो सके।
मिलेगा सेल्फी अवार्ड
फाउंडर स्वाति चौहान ने बताया कि हर बार ‘वसुधा श्रृगार‘ कार्यक्रम के तहत सेल्फी अवार्ड दिया जाना है। इस बार यह अवार्ड सर्वाधिक पीपल के पेड़ लगाने वाले सज्जन को दिया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like