GMCH STORIES

नारायण सेवा का अखिल भारतीय शाखा सम्मेलन सम्पन्न

( Read 5091 Times)

21 Feb 21
Share |
Print This Page

नारायण सेवा का अखिल भारतीय शाखा सम्मेलन सम्पन्न

उदयपुर,नारायण सेवा संस्थान के लियो का गुड़ा स्थित परिसर में रविवार को अखिल भारतीय शाखा सम्मेलन में दिव्यांग एवं निर्धन जन की सेवा को और अधिक गति देने का निर्णय किया गया। संस्थापक पद्मश्री कैलाश 'मानव' ने सम्मेलन का का उदघाटन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के पैर पसारने के साथ ही गरीब एवं मध्यम वर्ग की परेशानियां बढ़ गई हैं। ऐसे में जरूरतमंद के हर घर तक संस्थान सहायक रूप में पहुंचे, इसके प्रयत्न होने चाहिए।

सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि सतपाल मंगला कैथल, धर्म पाल गर्ग नरवाना, कांतिलाल मुथा पाली, दास बृजेन्द्र हाथरस, प्रमोद लोहिया अहमदाबाद, महेश वर्मा रांची,ठाकुर दास दिल्ली, कमल चंद लोढ़ा मुंबई व एम बी कपूर अम्बाला थे।

प्रारंभ में संस्थान निदेशक वंदना अग्रवाल ने देशभर से आए शाखा संयोजकों व प्रेरको का स्वागत किया। अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने संस्थान की 36 वर्षों की सेवा यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि जो दूसरों के दुःख में रोता है और मदद करता है, उसी का जीवन सार्थक है। सम्मेलन में अखिल भारतीय सेवा कार्यों को लेकर डॉक्यूमेंट्री का भी प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में दिल्ली, पाली, हाथरस, मुंबई ,कैथल, नरवाना शाखाओं को अपने क्षेत्र में कोरोना काल में श्रेष्ठ सेवाओं के लिए "कोरोना योद्धा" सम्मान प्रदान किया गया।

समूह प्रभारी पलक अग्रवाल ने कोरोना के चरम दौर में  उदयपुर के शहरी व आदिवासी इलाकों तथा अन्य शहरों में 50 हजार लोगों तक राशन पहुंचाने के अभियान की जानकारी दी। सम्मेलन के सांयकालीन सत्र में हॉंगकॉंग शाखा के अध्यक्ष रमेश सावरथिया ने भी संबोधित किया। सम्मेलन को संस्थान के ट्रस्टी जगदीश आर्य, देवेंद्र चौबीसा ने सम्बोधित करते हुए सेवा कार्यों की विस्तृत प्रयोजनाओं पर प्रकाश डाला। संचालन महिम जैन और ऐश्वर्य त्रिवेदी ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like