GMCH STORIES

किसान आन्दोलन के समर्थन में खेरवाडा में परेड निकाली

( Read 12292 Times)

26 Jan 21
Share |
Print This Page

किसान आन्दोलन के समर्थन में खेरवाडा में परेड निकाली

खेरवाडा । मजदूर किसान हक संगठन द्वारा किसान आन्दोलन के समर्थन में खेरवाडा में परेड निकाली तथा बस स्टेण्ड पर आम सभा कर दिल्ली जाने तथा स्थानिय समस्याओं को उठाने के लिए संघर्ष तेज करने की घोषणा कि गयी।
    खेरवाडा बस स्टेण्ड पर सुबह से ही युवा, मजदूर, किसान झुटने शुरू हुये तथा निश्चित समय पर हाथों में तख्तिया और लाल हरे झण्डे थाम कर दो-दो की कतार में परेड रवाना हुई जिसमें आगे-आगे बेनर थामे महिलाए चल रही थी तथा पिछे मजदूर किसान आगे बड़ रहे थे। यह परेड बस स्टेण्ड से रवाना होकर मुख्य बाजार, मोचीवाडा, आजाद चोक, विवेकानन्द सर्कल होते हुये पुनः बस स्टेण्ड पहुची जहां गगन भेदी नारों के साथ आम सभा शुरू हुई।
    आम सभा में मजदूर किसान हक संगठन के तहसील कमेटी सदस्य मोहन डामोर ने देश भर के किसान आन्दोलन का समर्थन करते हुये दिल्ली के संसद मार्च में सम्मिलित होने का आहा्रन किया। उन्होनें सुन्दरा पंचायत में एक बाहा्रण परिवार द्वारा कागजो में हेरा-फेर कर गरीब आदिवासियों की जमीन हडपने तथा बिना वजह बिजली बिलों के विरूद्ध भी संघर्ष करने की अपील की।
    सभा में डी.एस.पालीवाल ने तीनों काले कानूनों पर विस्तार से बात करते हुये इन्हे किसान विरोधी, जन विरोधी देश विरोधी व कारपोरेट परस्त घोषित करते हुये लम्बी लडाई के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। 
    सभा का संचालन मजदूर किसान हक संगठन के अध्यक्ष सोमेश्वर मीणा द्वारा करते हुये धन्यवाद की रस्म अदा की।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like