GMCH STORIES

कोरोना वैक्सीनेशन में उदयपुर की पहले दिन ही 84.66 प्रतिशत उपलब्धि,

( Read 15861 Times)

16 Jan 21
Share |
Print This Page
कोरोना वैक्सीनेशन में उदयपुर की पहले दिन ही 84.66 प्रतिशत उपलब्धि,

उदयपुर, कोरोना की जंग पर विजय पाने के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन के पहले ही दिन उदयपुर ने अपनी सक्रियता एवं तत्परता दिखाते हुए विशेष उपलब्धि हासिल की है। जिले में पहले दिन राज्य स्तर से दिए गए लक्ष्य के विरुद्ध 84.66 प्रतिषत टीकाकरण दर्ज हुआ। वैक्सीनेशन में सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उदयपुर शहर के सेक्टर 6 स्थित सेटेलाइट हाॅस्पीटल, सीएचसी मावली व एएनएमटीसी सलूम्बर का रहा, जहां शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने इस विशेष उपलब्धि के लिए टीम उदयपुर को बधाई दी और कहा कि सभी के समन्वित प्रयासों से उदयपुर कोरोना को हराने में जल्द ही सफलता प्राप्त करेेगा। उन्होंने प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग द्वारा किए गये इंतजामों को सराहा और कहा कि वैक्सीनेशन की निर्धारित अवधि में भी सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाए और शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रभावी प्रयास हो।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर चिन्हित 9 सेशन साइट्स पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेषन का लक्ष्य रखा गया। इनमें आरएनटी मेडिकल काॅलेज  में साइट 1 एसएसबी पर 96, जिला चिकित्सालय चांदपोल में 75, सेटेलाइट हाॅस्पीटल सेक्टर 6 में 100, एएनएमटीसी सलूम्बर में 100, सीएचसी नाई में 80, सीएचसी मावली में 100, सीएचसी भीण्डर में 84, यूसीएचसी भुवाणा में 47 व यूपीएचसी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 14 में 80 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। इस प्रकार इन 9 साइट्स पर 900 में से 762 हेल्थ वर्कर ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like