GMCH STORIES

उदयपुर को लगा खुशियों का टीका

( Read 13887 Times)

16 Jan 21
Share |
Print This Page
उदयपुर को लगा खुशियों का टीका

उदयपुर, नये साल का पहला महीना सम्पूर्ण देशवासियों के लिए राहत की सांस लेकर आया, जब देश भर में लम्बे अरसे के बाद जनवरी माह के तीसरे शनिवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सानेशन की सौगात मिली। राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं राज्य स्तर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम के शुभारंभ के पश्चात टीकाकरण करवाने वाले चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी एवं उनके सुरक्षित स्वास्थ्य की कामना की।
कोरोना वैक्सीनेसन को लेकर उदयपुर जिले में उत्साह का माहौल दिखा, खुशिया का टीका लगाने को लेकर सभी जागरूक एवं तत्पर नजर आए। उदयपुर जिला मुख्यालय पर सबसे पहला टीका मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने लगवाया। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने तिलक लगाकर उन्हें टीकाकरण के लिए निर्धारित कक्ष में भेजा और अग्रिम शुभकामनाएं दी। इसके पश्चात आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. आनन्द गुप्ता, एमबी अधीक्षक डॉ आर.ण्ल.सुमन, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. अक्षय व्यास, आरसीएचओ डॉ. अंकित जैन, डॉ. रमेश जोशी, यूएनडीपी के डिविजनल प्रोग्राम ऑफिसर मुदित माथुर आदि ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। वैक्सीनेशन की सम्पूर्ण प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग की निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप पूर्ण की गई।
सभी चिकित्सकों ने टीकाकरण की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अपने आप को सुरक्षित बताया और कहा कि वे वैक्सीनेशन को लेकर उत्साहित है और उन्होंने वायरस संक्रमण से बचाव का वैक्सीन लगवाया है इस प्रक्रिया के दौरान उन्हें कोई असुविधा नहीं हुई है और सभी पूर्ण स्वस्थ महसूस कर रह रहे है। चिकित्सकों के अनुसार कोविड-19 वैक्सीन पूर्णतया सुरक्षित है और इससे कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता।
वीसी से जुड़े रहे जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण
मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में प्रदेश स्तर पर आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन के ऑनलाइन शुभारंभ कार्यक्रम अवसर पर उदयपुर जिला मुख्यालय से प्रदेश के जनजाति राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, उदयपुर सांसद अर्नुनलाल मीणा, विधायक फूलसिंह मीणा व धर्मनारायण जोशी, महापौर गोविन्द सिंह टांक, जिला प्रमुख सुश्री ममता कंवर, उप महापौर पारस सिंघवी, उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, समाजसेवी विवेक कटारा, जिला कलक्टर चेतन देवड़ा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त एल.एन.मंत्री, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं संयुक्त निदेशक जेड.ए.काजी, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. अक्षय व्यास, आरसीएचओ डॉ. अंकित जैन सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like