GMCH STORIES

महात्मां गांधी पर राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता

( Read 11779 Times)

28 Sep 20
Share |
Print This Page
महात्मां गांधी पर राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता

उदयपुर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के समापन के अवसर पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक  लोक सम्पर्क ब्यूरो, जयपुर द्वारा एक राज्य स्तरीय आॅनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का विषय वर्तमान काल में गांधी जी के सिद्धान्तों की प्रासंगिकता है। 

प्रादेशिक लोक सम्पर्क ब्यूरो की निदेशक श्रीमती ऋतु शुक्ला ने बताया की इस प्रतियोगिता में 15 - 35 वर्ष तक की आयु के लोग भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 2500 रूपये, द्वितीय पुरस्कार 1500 रूपये और तृतीय पुरस्कार 1000 रूपये का होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

उन्होने बताया की निबंध के लिए अधिकतम शब्द सीमा 1000 शब्द निर्धारित की गयी है। निबंध 15 अक्टूबर,2020 तक रंपचनततवइ/हउंपस.बवउ मेल आईडी पर ई मेल द्वारा भिजवाने होंगे।

श्रीमती शुक्ला ने बताया की प्रादेशिक लोक सम्पर्क ब्यूरो, जयपुर द्वारा महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के समापन पर कई अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएगी । इसके अंतर्गत विद्याधर नगर स्थित केन्द्रीय सदन में गांधी जी के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी लगायी जाएगी । इसके साथ ही राज्यभर में लोगों से गांधी जी के बारे में उनके विचार प्रकट करने का अवसर देने के लिए एक विशेष वीडियो टैम्पलेट तैयार किया जा रहा है ।

 इस अवसर पर राजस्थान स्थित क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो कार्यालयों के सहयोग से एक वेबीनार का आयोजन भी किया जाएगा और वृक्षारोपण का कार्य भी सम्पन्न करवाया जाएगा। ब्यूरो के गीत एवं नाटक प्रभाग द्वारा सोशल मीडिया के लिए गांधी जी के जीवन पर आधारित गीत और नाटक भी तैयार किये जा रहे हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like