GMCH STORIES

पेसिफिक विश्वविद्यालय के एम.बी.ए. छात्रों का ऑनलाइन तृतीय सेमेस्टर प्रारम्भ

( Read 12318 Times)

11 Jul 20
Share |
Print This Page
पेसिफिक विश्वविद्यालय के एम.बी.ए. छात्रों का ऑनलाइन तृतीय सेमेस्टर प्रारम्भ

 पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट, उदयपुर के एम.बी.ए. छात्रों के तीसरे सेमेस्टर के शैक्षणिक सत्र का प्रारम्भ शुक्रवार को दो दिवसीय ऑनलाइन ओरियंटेशन प्रोग्राम से हुआ। छात्रों के अपने आगामी कार्यक्षेत्र में प्रगति को मध्य नजर रखते हुए व्यवसाइक  पहलुओं से रू-ब-रू कराया गया। इन सत्रों के प्रथम दिन फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट कि डीन प्रोफेसर महिमा बिरला ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए, उन्हें वर्तमान कोविड-१९ स्थिति से ना घबराते हुए दूरस्थ शिक्षा प्रणाली को अपनाते हुए आगे बढने के लिए प्रेरित किया। दूसरे सत्र में इम्पेरिया सेन्टर फोर एक्सीलेन्स बेहविरल स्किल ट्रेनर एण्ड लाइफ कोच के निदेशक इन्दु केशवानी ने स्किलिंग, रि-स्किलिंग और अपस्किलिंग के बारे में जानकारी दी।

    दूसरे दिन के प्रथम दिन की शुरुआत म एचआर कन्सलटेन्ट एण्ड डवलपमेन्ट कोच सिराज देल्हवे ने कैम्पस टू कॉरपोरेट के बारे में अपने विचारों को व्यक्त किया एवं उसके गुर सिखायें। दूसरे सत्र में पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट के एचओडी, फाइनेन्स डा. पुष्पकान्त शाकद्वीपी  थे। उन्होंने छात्रों को ब्रेकिंग दी कोकूनः सफलता के मंत्र के माध्यम से समझाया।   

    फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट का उद्देश्य अपने छात्रों के सर्वांगिक विकास को मध्यनजर रखते हुए उन्हें नए उद्यमिता एवं रोजगार के आयामों से अवगत करना है। इसी कडी में विद्यार्थियों के ऑनलाइन मोड से संचालित कोर्स कक्षाओं के प्रारम्भ होने से पहले उन्हें ओरिएंटेशन प्रोग्राम के माध्यम से जोडा गया। प्रोग्राम का संचालन डा. पल्लवी मेहता ने किया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like