GMCH STORIES

सूचना केन्द्र में एसबीआई ने लगाया ऑटोमेटिक थर्मल स्केनर

( Read 17223 Times)

02 Jul 20
Share |
Print This Page
सूचना केन्द्र में एसबीआई ने लगाया ऑटोमेटिक थर्मल स्केनर

उदयपुर /  कोरोना महामारी के बीच स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया ने अपने 65वें स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को सूचना केन्द्र में वॉलमाउंट ऑटोमेटिक थर्मल स्केनर की सौगात दी है।
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उपमहाप्रबंधक डीपीएस तोमर ने आज अपराह्न में चेटक सर्कल स्थित सूचना केन्द्र पहुंच कर इस वॉलमाउंट ऑटोमेटिक थर्मल स्केनर का लोकार्पण किया और कहा कि वैश्विक महामारी से बचाव के लिए यह स्केनर काफी उपयोगी साबित होगा।
इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने बताया कि यह वॉलमाउंट ऑटोमेटिक थर्मल स्केनर हाईटेक है और यह एक सैकेण्ड से भी कम समय में तापमान बताता है। स्केनर शरीर का वास्तविक तापमान दर्शाता है और 100 डिग्री से अधिक तापमान पर लंबी बीप के माध्यम से खतरे का संकेत देता है। शर्मा ने कहा कि इस थर्मल स्केनर से आने वाले दिनों में सूचना केन्द्र में आने वाले पाठकों, मीडियाकर्मियों के साथ यहां पर बुधवार से ही लगाई गई 31 दिवसीय प्रदर्शनी में आने वाले दर्शकों के लिए भी मददगार रहेगी।    
इस मौके पर एसबीआई की संपर्क अधिकारी सुश्री प्रीति मुर्डिया, अजय साहू, सहायक लेखाधिकारी दिनकर खमेसरा, प्रतापसिंह राठौड़, धीरज रावल, सहायक प्रशासनिक अधिकारी लक्ष्मणसिंह, वीरालाल बुनकर, राकेश गुर्जर, विनय दवे आदि मौजूद थे।
वॉलमाउंट ऑटोमेटिक थर्मल स्केनर के लोकार्पण के बाद उपमहाप्रबंधक तोमर ने सूचना केन्द्र के पुस्तकालय और वाचनालय का अवलोकन किया और यहां पर संग्रहित समाचार पत्र-पत्रिकाओं व पुस्तकों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान तोमर ने कोरोना जागरूकता अभियान के तहत लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया और इसमें प्रदर्शित विषयवस्तु की सराहना की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like