GMCH STORIES

राजीव गांधीजी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित

( Read 12650 Times)

22 May 20
Share |
Print This Page
राजीव गांधीजी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित

उदयपुर  । पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधीजी की पुण्यतिथि पर गुरूवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ. गिरिजा व्यास जी के दैत्यमगरी आवास पर उनकी तस्वीर पर कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की गई।
कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख ने बताया कि इस अवसर डाॅ. व्यास ने कहा कि स्व. राजीव गांधी जी एक महान एवं दूरदर्शी राजनेता थे। जिन्होंने 21वीं सदी के मजबूत भारत की नींव रखी। आज देश कम्प्यूटर क्रांति एवं सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में जिस मजबूती के साथ खड़ा है, इसका पूरा श्रेय राजीव गांधी को जाता है। महिला आरक्षण, मताधिकार की उम्र 21 वर्ष से 18 वर्ष करना जैसे निर्णयों से देश की राजनीतिक एवं सामाजिक स्थिति में बड़ा बदलाव आया। स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच एवं निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले श्री गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे और जैसा कि वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता को बनाये रखने के उद्देश्य के अलावा उनके अन्य प्रमुख उद्देश्यों में से एक है इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण। वे युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे।
पुष्पांजलि के अवसर पर उदयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, प्रदेश कांग्रेस सचिव पंकज कुमार शर्मा, सुधीर जोशी, प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख, भगवान सोनी, संदीप गर्ग सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like